चंडीगढ़, 16 अक्तूबर- हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पानीपत के सैक्टर 25 में अग्रसैन चौक पर महाराजा अग्रसैन की मूर्ति का अनावरण करते हुए कहा कि महाराजा अग्रसैन ने समाज के हर वर्ग के गरीब और शोषित लोगों की चिंता करते हुए उन्हें मुख्य धारा में लाने का प्रयास किया। हमें उनके बताए हुए मार्ग पर चलते हुए इन प्रयासों को आगे ले जाना होगा।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आहवान किया कि समाज के लोगों को ऐसे गरीब, सामाजिक, आर्थिक और भौगोलिक दृष्टि से पिछड़े हुए लोगों की सेवा करनी चाहिए ताकि महाराजा अग्रसैन द्वारा एक रूपया और एक ईंट की परम्परा की सार्थकता बनी रहे।
उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसैन की इस परम्परा को पीढ़ी दर पीढ़ी आगे ले जाने की जरूरत है ताकि वर्तमान में जो समाज सेवा के कार्य किए जाते हैं, उनसे आने वाली पीढिय़ॉं कुछ सीख ले सके।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि इन दिनों नवरात्रें चल रहे हैं। जगह-जगह पर रामलीलाएं दिखाई जा रही हैं, जो कि अच्छाई की बुराई पर, समानता की असमानता पर और ईमानदारी की बेईमानी पर जीत के रूप में देखी जाती हैं। हमें इन नवरात्रों में भगवान श्रीराम और महाराजा अग्रसैन द्वारा संसार को दिखाए जाने वाले मार्गों के बारे में लोगों को बताना चाहिए और स्वयं भी उसकी अपने जीवन में पालना करनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि अग्रवाल समाज शुरू से ही समाज में दान देने के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता आया है। मृर्ति अनावरण कार्यक्रम में अग्रवाल संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को स्मृति चिन्ह भी प्रदान किया। मुख्यमंत्री ने महाराजा अग्रसेन की मृर्ति पर माल्यापर्ण भी किया।