नई दिल्ली 20.11.17-, नॉएडा: मल्लिडेज इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड नई दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) सहित देश के 20 शहरों में डिजिटल मॉल ऑफ इंडिया बाजार लांच करने को तैयार है। मल्लिडेज इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड ने एक क्रांतिकारी शुरुवात करते अपने तरह की पहली परियोजना के तहत डिजिटल माॅल आफ इंडिया नामक यह अनूठा माॅल लांच करने जा रहा है जो रियल इस्टेट और डिजिटल स्पेस का एकीकरण है। यह एक अनूठी अवधारणा है जिसके तहत डिजिटल शॉप के साथ डिजिटल मॉल पेश किया गया हैं जहां कोई भी व्यक्ति डिजिटल शॉप खरीद सकता है, बेच सकता है और किराए पर दे सकता है।

 डिजिटल माॅल आफ इंडिया विवेकवान निवेशकों को रिटेल स्वरूप में अपने खुद के आकर्षक ‘‘डिजिटल शॉप’’ हासिल करने का अवसर प्रदान करता है। जिस तरह से मनोरंजन उद्योग ने पुस्तकों, वीडियो, गानों को डिजिटल स्वरूप में (डिजिटल राइट्स मैनेजमेंट (’’डीआरएम’ सॉफ्टवेयर) के माध्यम से) स्वीकार किया है उसी तरह से उम्मीद है कि रिटेल उद्योग प्रतिष्ठित पोर्टलों पर विशिष्ट डिजिटल शॉप की खरीद-बिक्री को भी स्वीकार करेगा। इंटरनेट लोकेशंस को बताने वाले यूआरएल को नियमित तौर पर बेचा एवं खरीदा जाता है जिसके जरिए निवेशकों ने मुनाफा कमाया। इसी तरह से विशिष्ट लोकोशनों की खरीद-बिक्री एक अनूठी अवधारता है जो अब लोकप्रिय हो रही है।

 ऑफलाइन प्रारूप में किसी खास जगह की लोकप्रियता, मांग-आपूर्ति और आस पास के क्षेत्र के लोगों की खरीद क्षमता के आधार पर किसी दुकान की कीमत निर्धारित होती है। इसी तरह, बेहतर तरह से डिजाइन किए गए वैसे डिजिटल मार्केटप्लेस में, जहां प्रत्येक श्रेणी के लिए सीमित संख्या में दुकान उपलब्ध होते हैं, वहां शॉप को दीर्घकालिक आधार पर फायदा मिलना चाहिए।

प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल इंडिया को ग्रामीण क्षेत्रों को तेज गति वाले इंटरनेट नेटवर्क के साथ जोड़ने और डिजिटल साक्षरता में सुधार लाने के उद्देश्य से शुरू किया था। इसका दृष्टिकोण भारत के सबसे विश्वसनीय और भेदभाव रहित वाणिज्य वातावण तैयार करना है जो खरीदारों और विक्रेताओं के लिए जीवन में अभूतपूर्व बदलाव लाता है।

इस विषय पर बोलते हुए डिजिटल माॅल ऑफ इंडिया के संस्थापक और प्रबंध निदेशक श्री ऋशभ मेहरा ने कहा, www.digitalmallofindia.com   विश्व का सर्वाधिक उपभोक्ता उन्मुख परियोजना है जहां ऑफ लाइन खरीदारी करने को इच्छुक लोग कुछ भी तलाश करने और खोजने आ सकते हैं। डिजिटल नवाचार की अगली लहर का फायदा उठाने की इच्छा रखने वाले संगठनों को इस प्रौद्योगिकी का लाभ इस प्रकार उठाना चाहिए जिससे उपभोक्ताओं को कोई परेशानी न हो और उसके लिए फायदेमंद हो।

 मॉलिडेज इन्फोटेक प्राइवेट लिमिटेड के बारे में:

दिसंबर २०१६ में स्थापित, माॅलिडेज इंफोटेक प्राइवेट लिमिटेड का उद्देश्य एक प्रगतिषील और दक्ष कंपनी के रूप में खुद को स्थापित करना है जो नए उत्पादों और व्यवसाय मॉडल विकसित करने के लिए डिजिटल अवसरों का अश्चार्यजनक रूप से इस्तेमाल करता हो।

डिजिटल मॉल ऑफ इंडिया के बारे में: 

डिजिटल मॉल ऑफ इंडिया ऑफ लाइन और ऑनलाइन दुनिया को एक साथ लाता है। ऑफलाइन मॉल में शॉपिंग का अनुभव अलग होता है जहां अलग- अलग ब्रांड्स की अलग - अलग दुकानें होती हैं जबकि ऑनलाइन शॉपिंग में यह सुविधा होती है कि यहां हमें किसी भी समय और कहीं भी खरीरदारी करने के लिए असीमित विकल्प और लाभ मिलते हैँ। एक ही पोर्टल का हिस्से होने के बावजूद शहर में प्रत्येक मॉल अलग होते हैं। इसे ब्रांडों के रुतबे को बनाये रखने के लिए एक स्केलेबल, मजबूत, सुरक्षित और विश्वसनीय तकनीक पर विकसित किया गया है।

यह उन निवेशकों के लिए बहुत ही अच्छा अवसर प्रदान करता है जो डिजिटल षाॅप खरीदते हैं, क्योंकि उन्हें पहले महीने से मासिक किराया मिलता है। विक्रेताओं के लिए जो डिजिटल शॉप किराए पर लेते हैं, उन्हें उसी दिन पूरे शहर में अपने ब्रांड / श्रेणी को बेचने के विशेष अधिकार मिलते हैं। जबकि खरीदारों को अपने स्थानीय विक्रेताओं से अच्छे सौदे करने का मौका मिलता है क्योंकि यह शून्य कमीशन / शून्य राजस्व शेयर करने वाला मॉडल है जो डिलीवरी के 24 घंटे के भीतर किसी भी बाजार में एक ही विक्रेता द्वारा बेचे गये उत्पाद को सस्ता बना देगा।