चम्बाघाट, सोलन के सभागार में आयोजित की गई। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ. तारिक खान अध्यक्ष, नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति सोलन ने की। 

डॉ. तारिक खान ने आमंत्रित अतिथियों एवं विभिन्न कार्यालयों से पधारे विभागाध्यक्ष व प्रतिनिधियों एवं अपने कार्यालय के सदस्यों का स्वागत किया तथा बैठक के आयोजन के संबंध में जानकारी प्रदान की। उन्होंने कहा कि हिन्दी हमारी राजभाषा ही नहीं बल्कि एक संस्कृति है। अतः हम सभी को इसकी प्रगति एवं विकास के लिए कार्यरत रहना है। 
बैठक में नरेन्द्र मेहरा, सहायक निदेशक (कार्यान्वयन), भारत सरकार, गृह मंत्रालय, राजभाषा विभाग ने बैठक में उपस्थित नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, सोलन के समस्त सदस्यों एवं अधिकारियों से हिन्दी तिमाही रिपोर्ट एवं वार्षिक सदस्यता शुल्क के बारे में चर्चा की एवं भारत की राजभाषा नीति के सुचारू कार्यान्वयन के लिए अपील की। 
विजया बैंक के वरिष्ठ प्रबंधक धीरज चौपड़ा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया।  
बैठक में निदेशक लघु, सूक्ष्म, मध्यम उद्यम् सोलन वीसी सराफ, निदेशक खुम्ब अनुसंधान निदेशालय सोलन के निदेशक वेद प्रकाश शर्मा, नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति सोलन के पूर्व अध्यक्ष प्रो. जोगराज, ईटीडीसी सोलन की निदेशक तथा विभिन्न विभागो के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।