रोहतक, 25 जुलाई। स्थानीय मानसरोवर पार्क में स्थित शहीद स्मारक पर आज हरियाणा पूर्व सैनिक संघ की तरफ से कारगिल युद्ध में शहीद हुए भारत के वीर सेनानियों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर संघ के प्रधान कर्नल आर.एस. मलिक ने शहीदों की याद में कदम का पेड़ लगाकर उन्हें श्रद्धा से नमन किया। इस अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्होंने बताया कि सीमाओं पर खड़े वीर सेनानियों की वीरता के फलस्वरूप ही हम सब अपने घरों में शांति से रह रहे हैं और आजादी की सांस ले रहे हैं। हम सब को शहीदों के परिवारों और उनके आश्रितों का ऋणी होना चाहिये कि उन्होंने देश की आन-बान और शान के लिए अपने सपूतों, भाईयों और पतियों को देश को समर्पित किया। हम इन सब वीर सेनानियों के कत्र्तव्यों के प्रति श्रद्धा से अपना सिर झुकाते हैं और उनके बलिदान को हमेशा याद करेंगे। 
संघ के प्रवक्ता एवं कार्यक्रम संयोजक कैप्टन जगबीर मलिक ने बताया कि 4 मई, 1999 से 26 जुलाई, 1999 तक चले इस सीमित युद्ध में हमारे सैनिकों ने बहुत ही कठिन परिस्थितियों में इस युद्ध में अपने जौहर दिखाये। इस युद्ध में भारतीय सेनाओं ने छुपकर घुसे अपने दुश्मनों को करारा जवाब दिया लेकिन इस युद्ध में हमारी सेनाओं को जान-माल की काफी हानि उठानी पड़ी। इस लड़ाई में 527 सैनिक शहीद हुए और 1363 के लगभग घायल हुए। इस युद्ध में हमारे रोहतक जिले के 8 सैनिकों ने देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया। आज इस मौके पर कारगिल युद्ध में घायल हुए कैप्टन प्रताप सिंह और 4 जाट के नायक सतबीर सिंह, कप्तान जयवीर सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे। जिन्होंने कारगिल युद्ध के अनुभव लोगों के साथ बांटे। 
श्रद्धांजलि देने वालों में कर्नल रणधीर सिंह मलिक, कर्नल राज बुधवार, कर्नल जय सिंह कादियान, कैप्टन बलवान सिंह, कैप्टन सुरेश कुमार, कैप्टन बूरा, अनिल रोहिल्ला, आकाशवाणी के पूर्व निदेशक धर्मपाल मलिक, धर्मपाल हुड्डा, महेन्द्र सिंह नांदल, सूबेदार सुरेश जाखड़, सूबेदार जयपाल नांदल, हवलदार सुरेश नांदल, राजबीर मलिक मुख्य से शामिल रहे।