डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार के अथक प्रयासों से सम्पूर्ण राज्य में अभूतपूर्व विकास सुनिश्चित हुआ है। यह उदगार स्वास्थ्य मंत्री ने आज कसौली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बड़ोग में जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि केंद्रीय नेतृत्व और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर सरकार के कार्यकाल में सोलन ज़िला हर क्षेत्र में प्रदेश का सिरमौर बन कर उभरा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने सोलन ज़िला में विकास का एक नया अध्याय लिखा है। सम्पूर्ण सोलन ज़िला और विशेषकर कसौली विधानसभा क्षेत्र में जहां सड़क, पुल, बिजली तथा पेयजल योजनाओं का निर्माण किया जा रहा है वहीं शिक्षण और स्वास्थ्य संस्थान भी बड़ी संख्या में खोले जा रहे हैं। इसी लक्ष्य को लेकर कसौली विधानसभा क्षेत्र में तमाम सुविधाएँ गांव-गांव तक पहुंचाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने ज़िला में इतने विकास कार्य कर दिए हैं जितने पिछली सरकारों ने 60-70 सालों में भी नहीं किए थे।
डॉ. सैजल ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिना आय सीमा के वृद्धावस्था पेंशन प्राप्त करने की आयु सीमा को 80 वर्ष से घटाकर 60 वर्ष कर लाखों वरिष्ठ नागरिकों को लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के कार्यकाल में पेंशन के 03 लाख 07 हजार नए मामले स्वीकृत किए गए तथा पेंशन पर 3052 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं।
इससे पूर्व, डॉ. सैजल ने डगशाई पब्लिक स्कूल के 65 वें स्थापना दिवस समारोह की अध्यक्षता करते हुए स्कूल प्रबंधन को संस्कार युक्त शिक्षा प्रदान करने के लिए बधाई दी।
मुख्य अतिथि द्वारा उत्कृष्ट कार्य करने वाले विद्यार्थियों को पुरस्कृत भी किया गया।
डॉ. सैजल ने कसौली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत बड़ोग के प्रवास के दौरान 11 लाख 47 हजार रुपए से निर्मित संपर्क मार्ग रूंधन घोड़ो, 04 लाख रुपए की लागत से निर्मित अलखदाता मंच, 04 लाख रुपए की लागत से निर्मित संपर्क मार्ग ढिल्लों एन.एच.-5 व शीरा, 05 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित राजकीय प्राथमिक पाठशाला बडोग के अतिरिक्त कमरों, 17 लाख 50 हजार रुपए की लागत से निर्मित ग्राम पंचायत भवन बड़ोग का लोकार्पण तथा 23 लाख 77 हजार रुपए की लागत से निर्मित होने वाले प्लास्टिक कचरा प्रबंधन संयंत्र की आधारशिला रखी। उन्होंने 4.50 लाख रुपये की लागत से निर्मित खेल मैदान बड़ोग का विधिवत शुभारंभ किया गया।
इस अवसर पर सप्तक कला मंच के कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार कर लोगों का मनोरंजन भी किया।
इस अवसर पर कृषि उपज विपणन समिति सोलन के अध्यक्ष संजीव कश्यप, भाजपा मंडल कसौली के अध्यक्ष कपूर सिंह वर्मा, अध्यक्ष खंड विकास समिति सोलन भीम सिंह, प्रधान ग्राम पंचायत बड़ोग सुनील कश्यप, जिला भाजपा सचिव संजय ठाकुर, रोगी कल्याण समिति धर्मपुर के सदस्य कृपाल सिंह, डगशाई कैंट के सदस्य राकेश संधू, डगशाई पब्लिक स्कूल के अध्यक्ष सुरजीत कौर, उपाध्यक्ष बाबा प्रीतिरंजन कौर, प्रधानाचार्य डॉ. जसपाल सिंह सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।