चंबा ,6 अक्टूबर-विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज ग्राम पंचायत कुठेड़ में राजकीय प्राथमिक पाठशाला खंडेरका का विधिवत शुभारंभ किया।
इस दौरान उन्होंने लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस क्षेत्र की लंबे समय से चल रही मांग पूरा किया गया है। अब यहां के बच्चों को घर द्वार ही प्राथमिक शिक्षा की सुविधा उपलब्ध रहेगी।
उन्होंने कुठेड़ क्षेत्र में किए गए विकासात्मक कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि कुठेड़ गांव तक सड़क सुविधा पहुंचाने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य किया गया था, जिसके परिणाम स्वरुप कुठेड़ गांव में सड़क पहुंची है। उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ही कुठेड़ गांव में बस सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।
उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र चुराह में सर्वांगीण विकास सुनिश्चित बनाया गया है। उन्होंने कहा कि सड़कें क्षेत्र की भाग्य रेखाएं होती है उन्होंने कहा कि सपरोठ गांव तक भी सड़क सुविधा पहुंचाई गई है,जिसको भी लोक निर्माण विभाग के अधीन लाया जाएगा।
डॉ हंसराज ने कहा कि क्षेत्र में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ किया गया है। हाल ही में देहग्रां और कोहाल में भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गए हैं। उन्होंने आने वाले समय में कुठेड़ क्षेत्र में भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोलने का आश्वासन दिया।
विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाई गई विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं से क्षेत्र के लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है।
इस दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष की उपस्थिति में 4 बच्चों को स्कूल में प्रवेश भी दिलाया गया।
इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष ताराचंद ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष करमचंद, उपाध्यक्ष शुभम ठाकुर मंडल महामंत्री पम्मू ठाकुर,प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य करमचंद ठाकुर, प्रधान ग्राम पंचायत कुठेड़ प्रेम सहित गणमान्य लोग मौजूद रहे।