धर्मशाला विकास पर्व पर करोड़ों की परियोजनाएं जनता को समर्पित: विशाल
*धर्मशाला*06.10.22- देवभूमि हिमाचल प्रदेश की दिव्य धर्मशाला में गुरूवार को आयोजित विकास पर्व में विधानसभा क्षेत्र के विधायक विशाल नैहरिया ने करोड़ों की योजनाएं व परियोजनाएं जनता को समर्पित की। इस अवसर पर उन्होंने धर्मशाला कॉलेज वाई फाई, सोलर पैनल और नवनिर्मित गेट का उद्घाटन किया।
इस दोरान उन्होंने करोड़ों रुपए के विकास कार्यों को लोकार्पण विधिवत रूप से किया गया। साथ ही विभिन्न विकास कार्यों की अधारशिला भी रखी, जो कि धर्मशाला के विकास को शिखर की ओर ले जाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। वहीं कंड को आयुर्वेदिक हेल्थ सेंटर और तंगरोटी को बस सेवा की सुविधा भी विकास पर्व के उपलक्ष्य में ही प्रदान की गई। धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने विकास पर्व के उपलक्ष्य में कहा कि विश्व मानचित्र में अब खेल नगरी के रूप में पहचाने जाने वाले धर्मशाला की हर पंचायत व गांव में खेल मैदान और पार्क स्थापित किए गए हैं। जिससे मात्र धर्मशाला बड़े खेल आयोजनों का साक्षी ही न बनें, यंहा पहाड़ में छुपी हुई प्रतिभाएं भी इंटरनेशनल स्तर पर पहुंचे, इसके प्रयास की नींव रखी गई है। विधायक ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में तीन पंचवटी पार्क भी जनता को समर्पित किए गए हैं।
शुभ नवरात्रि पर्व व बुराई पर अच्छाई की जीत के पर्व के बाद पहले दिन गुरूवार को पीजी कॉलेज धर्मशाला के सभागार में भव्य विकास पर्व कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें धर्मशाला के विधायक विशाल नैहरिया ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत करते हुए विधानसभा क्षेत्र के चहुमुखी विकास की करोड़ों रुपयों की योजनाओं-परियोजनाओं के उदघाटन व शिलान्यास किए। विधायक विशाल नैहरिया ने आयुर्वेदि हेल्थ सेंटर कंड धर्मशाला व आयुर्वेदिक हेल्थ सेंटर चोहला का लोकार्पण कर जनता को स्वास्थय सुविधाओं के लिए समर्पित किया। ग्राम पंचायत ढगवार के घुरलू नाला में वाहन योग्य पुल, श्री चांमुडा देवी मंदिर में शिव धूना का उदघाटन किया। साथ ही ग्राम पंचायत टंग नरवाणा के मच्छान, ग्राम पंचायत पास्सू के पंतेहड़ पास्सू और ग्राम पंचायत शीला भटेहड़ में चिल्ड्रन पार्क शीला तीन पंचवटी पार्क का विधिवित रूप से लोकार्पण किया। इसके अलावा ग्राम पंचायत टंग नरवाणा में खेल मैदान, बैडमिंटन कोर्ट रावमापा टंग नरवाणा, अंद्राड़ में खेल मैदान राप्रापा अंद्राड़, रसेहड़ में खेल मैदान, नरवाणा खास में खेल मैदान नरवाणा खास, तंगरोट में खेल मैदान रामापा वार्ड पांच, मंदल में खेल मैदान रिहालीयां दा बेेड़ा वार्ड-छह, चैतडू में खेल मैदान रावमापा बगली, जूहल में खेल मैदान राप्रापा बंगोटू, टऊ में खेल मैदान राप्रापा टऊ, पद्धर में खेल मैदान रावमापा पद्धर, बला जदरांगल में खेल मैदान राप्रापा बल्ला, झियोल में खेल मैदान वार्ड नंबर छह व खेल मैदान वार्ड नंबर-एक और बागणी में बॉलीबाल कोर्ट राप्रापा सिद्धबाड़ी वार्ड-दो का विधिवत रूप से लोकार्पण कर युवाओं, बच्चों, बुजूर्गों व महिलाओं को समर्पित किया।
=============================
विशाल नेहरिया ने घनियारा पाठशाला में किया 7 दिवसीय एनएसएस शिविर का शुभारंभ
धर्मशाला, 6 अक्तूबर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला
घनियारा में सात दिवसीय एनएसएस शिविर वीरवार को शुरू हुआ। शिविर का
शुभारंभ स्थानीय विधायक विशाल नेहरिया ने किया। इस अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सेवा योजना के माध्यम से समाज की सेवा करने का अवसर मिलता है। उन्होंने महान पुरुषों का उदाहरण देते हुए स्वयंसेवकों को अनुशासित व समर्पित होकर सामाजिक कार्यों के लिए श्रम दान देने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य रंजना चौहान ने छात्रों को एनएसएस शिविर में होने वाली गतिविधियों की जानकारी दी। प्रधानाचार्य ने बताया कि शिविर के दौरान 24 स्वयंसेवी विद्यार्थि स्कूल परिसर में रहेंगे और प्रतिदिन विभिन्न गतिविधियों में भाग लेंगे।

इस अवसर पर कार्यकारी अधिकारी अविनाश चंद ने छात्रों को अनुशासन में रहकर कर्तव्य पूर्ण करने के लिए प्रेरित किया तथा स्वयंसेवियों को सेवा भाव तथा अनुशासन में रहने का संदेश दिया।
इस अवसर पर उप महापौर सर्व चंद गलोटिया, पार्षद डिम्पल शर्मा, एसएमसी अध्यक्ष रेखा देवी, पूनम डढवाल , निर्मला रंधावा, नीलम कुमारी, नरेश शर्मा, अनिल शर्मा और विद्यार्थि उपस्थित थे।