करनाल, 02.10.22- हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा है इस बार की रामलीला इस मायने में विशेष हैं कि जब भारत की गली गली और गांव गांव में श्री राम लीला का मंचन हो रहा है उस समय अयोध्या में उनके जन्म स्थान पर मंदिर का निर्माण तेज गति से चल रहा है। डॉ चौहान असंध में लव कुश रामलीला सोसायटी द्वारा चलाई जा रही रामलीला के मंच से उपस्थित राम भक्तों को संबोधित कर रहे थे।

डॉ वीरेंद्र सिंह चौहान ने कहा की जन्म स्थान पर मंदिर तोड़ कर बनाई गई बाबरी मस्जिद रूपी सैकड़ों बरसो पुराना गुलामी का बाबरी नामक कलंक 1992 में कारसेवकों ने मिटा जरूर दिया था मगर तबसे रामलला उस स्थान पर भव्य मंदिर के निर्माण का इंतजार कर रहे थे। श्री रामलला के जन्म स्थान की गरिमा को बहाल करने के लिए संकल्पित नरेंद्र मोदी सरकार की देखरेख में जल्द रामलला मंदिर के भव्य गर्भ गृह में विराजित होने वाले हैं।

उन्होंने रामलीला कमेटी सभी कलाकारों को नए सिरे से श्री रामलीला के मंचन का पावन कार्य शुरू करने के लिए हार्दिक शुभकामनाएं दी। डॉ चौहान ने कहा कि भगवान श्री राम भारतीय समाज में मर्यादा पुरुषोत्तम के नाम से जाने जाते हैं और उन्होंने राजा, पुत्र, पिता, भाई और पति के रूप में समाज के सामने अद्भुत आदर्श स्थापित किए उनके राज्य को आज भी आदर्श राज्य माना जाता है और अनवर सरकार को राम राज्य कहकर पुकारा जाना इसका प्रमाण है। चौहान ने कहा कि जैसे-जैसे अयोध्या में मंदिर निर्माण का काम बढ़ रहा है मंदिर के लिए योगदान करने वाला प्रत्येक भारतवासी अयोध्या जाने के लिए उतावला है। उन्होंने कहा कि राम राज्य परिषद के तत्वावधान में मंदिर निर्माण पूरा होने तक जारी रहने वाला साप्ताहिक सुंदरकांड का सिलसिला असंध में शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा। जन्मे क्षेत्र की सभी सामाजिक धार्मिक संस्थाओं को जोड़ने की योजना बनाई जा रही है।
इससे पहले रामलीला के मंच पर पहुंचने पर डॉ चौहान व अन्य अतिथियों का कमेटी के सदस्यों की ओर भव्य स्वागत किया गया। अतिथियों ने रिबन काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की और भगवान नारायण की आरती में हिस्सा लिया। इस अवसर पर पालिका अध्यक्ष सतीश कटारिया, पूर्व अध्यक्ष दीपक छाबड़ा, भारत विकास परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र शर्मा व कोषाध्यक्ष लाभ सिंह राणा आदि अनेक गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।