कैथल, 01.10.22- - हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष व हरियाणा कान्फैड़ के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग ने अपने साथियों सहित कैथल अनाज मंडी का दौरा कर आढ़ती व किसानों की समस्या सुनी और धान खरीद का जायजा लिया। व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने इस मौके पर कहा कि आज सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान व आढ़ती पूरी तरह से परेशान है भारी बारिश के कारण किसानों की धान, कपास, बाजरा व गन्ना आदि फसलें बर्बाद हो गई है। लगभग हरियाणा में 8 लाख एकड़ खेती की जमीनों में पानी भरा हुआ है।

बजरंग गर्ग ने कहा कि खेतों के साथ-साथ गांव के घरों में भी पानी भर गया है, इतना ही नहीं भूना शहर सहित अनेकों शहरों में बारिश के कारण काफी नुकसान है जबकि भूना शहर में तो आज भी 3 फुट से लेकर 5 फुट तक पानी भरा हुआ है। सरकार को खराब फसल का किसानों को 40 हजार रुपए प्रति एकड़ मुआवजा देना चाहिए और भूना के साथ-साथ शहरों में जो भी व्यापारियों को नुकसान हुआ है उसका भी सरकार को नुकसान की भरपाई करते हुए ज्यादा से ज्यादा मुआवजा व्यापारियों को देना चाहिए। श्री गर्ग ने कहा कि धान पर मार्केट फीस पहले 1 प्रतिशत थी सरकार ने उसे बढ़ाकर 4 प्रतिशत कर दी है। सरकार को धान पर मार्केट फीस पहले की तरह 1 प्रतिशत करनी चाहिए। उसके साथ-साथ हर अनाज खरीद पर आढ़तियों को पहले की तरह 2.5 प्रतिशत आढ़त सरकार को देनी चाहिए और पिछला कमीशन जो करोड़ों रुपए आढ़तियों का सरकार की तरफ बकाया है उसका भुगतान तुरंत प्रभाव से सरकार को करना चाहिए।

इस अवसर पर अनाज मंडी प्रधान श्याम लाल, उपप्रधान वीर भान जैन, व्यापार मंडल जिला प्रधान श्रवण गोयल, प्रदेश प्रचार मंत्री राजीव जैन, अग्रोहा धाम वैश्य समाज जिला प्रधान राम कुमार बंसल, शहरी प्रधान सचिन मित्तल, विजय कुमार, सचिन मित्तल, मोहन लाल सौंगल वाले, सुनील कुमार सतौरी वाले, भजन लाल आदि आढ़ती व किसान भारी संख्या में मौजूद थे।