टोहाना-21.09.22-- वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई।

इस बैठक में वैश्य समाज के संगठन का विस्तार, शरद पूर्णिमा पर 9 अक्टूबर 2022 अग्रोहा धाम में लगने वाले वार्षिक मेले बाबत विचार किया गया। अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि पूरे देश व विदेश में महाराजा अग्रसेन जी की जयंती भव्य रुप से मनाई जा रही है। महाराजा अग्रसेन जी त्याग की मूर्ति थे जिन्होंने सारा जीवन गरीब की मदद के लिए लगा दिया। यहां तक की छोटे-बड़े का भेदभाव भुलाते हुए समाजवाद को बढ़ावा दिया, जिसे युगो-युगो तक याद किया जाएगा।

बजरंग गर्ग ने कहा कि समाज के सहयोग से अग्रोहा धाम में 30 करोड रुपए की लागत से महाराजा अग्रसेन जी के नाम पर भव्य म्यूजियम व ऑडिटोरियम का निर्माण कार्य चालू है। म्यूजिक में महाराजा अग्रसेन जी की यादगार सामग्री रखी जाएगी ताकि देश के कौने-कौने से आने वाले यात्री महाराजा अग्रसेन जी के आदर्शों पर चलकर ज्यादा से ज्यादा राष्ट्र व जनता की सेवा कर सके। श्री गर्ग ने कहा कि सरकार को राखीगढ़ी की तर्ज पर अग्रोहा के टीलें की खुदाई का काम शुरू करना चाहिए। महाराजा अग्रसेन जी का महल जो टीलें के रूप में बदल चुका है उसकी खुदाई में काफी सामग्री महाराजा अग्रसेन जी की यादगार मिलेगी।

बजरंग गर्ग ने कहा कि सरकार को अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाना चाहिए। जबकि हर रोज हजारों व्यक्ति अग्रोहा धाम के दर्शन के लिए आते हैं और हजारों मरीज हरियाणा, पंजाब व राजस्थान आदि राज्यों से अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में ईलाज के लिए आते हैं जबकि यात्रियों के लिए अग्रोहा में अच्छी सुविधा ना होने से बड़ी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। सरकार को अग्रोहा के विकास के लिए विशेष पैकेज देना चाहिए ताकि अग्रोहा में पहले से ज्यादा विकास कार्य हो सके। इस अवसर पर अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने सभी साथियों से विचार करके प्रमुख समाज सेवी अनाज मंडी प्रधान जीवन बंसल को अग्रोहा धाम वैश्य समाज फतेहाबाद जिले का युवा प्रधान नियुक्त किया।

इस अवसर पर अग्रोहा धाम टोहाना ईकाई प्रधान रमेश गोयल, युवा अग्रवाल सभा प्रधान सुशील सिंगला, व्यापार मंडल प्रदेश प्रवक्ता पवन वधवा,धर्मवीर गर्ग, कृष्ण बंसल, विकास गर्ग, दीपक बंसल, साहिल कंसल, लक्ष्मण बंसल, विजेंद्र बंसल, सत्य भूषण सिंगला, प्रदेश सचिव निरंजन गोयल आदि समाज के प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।