चण्डीगढ़ , 14.09.22-प्रो. विवेक लाल, निदेशक, स्नातकोतर चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान, चण्डीगढ़ की अध्यक्षता मैं आज 14 सितम्बर, 2022 को हिंदी दिवस एवं संस्थान की 59वीं राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक का आयोजन किया गया। प्रो. विवेक लाल, निदेशक ने इस अवसर पर उपस्थित सदस्यों एवं अधिकारियों का राजभाषा प्रतिज्ञा अर्थात् भारतीय संविधान के अनुच्छेद 343 और 351 तथा राजभाषा संकल्प 1968 के आलोक में हम, केंद्र सरकार के कार्मिक यह प्रतिज्ञा करते हैं कि अपने उदाहरणमय नेतृत्व और निरंतर निगरानी से अपनी प्रतिबद्धता और प्रयासों से प्रशिक्षण और प्राइज से अपने साथियों में राजभाषा प्रेम की ज्योति जलाये रखेंगे उन्हें प्रेरित और प्रोत्साहित करेंगे अपने अधीनस्थ के हितों का ध्यान रखते हुए अपने प्रबंधन को और अधिक कुशल और प्रभावशाली बनाते हुए राजभाषा हिंदी का प्रयोग, प्रचार और प्रसार बढ़ाएंगे। हम राजभाषा के संवर्द्धन के प्रति सदैव ऊर्जावान और निरंतर प्रयासरत रहेंगे। जय राजभाषा जय हिंद, दिलवाई।

श्री कुमार गौरव धवन, उप-निदेशक (प्रशासन) ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में हिंदी दिवस के गौरवपूर्ण अवसर पर उपस्थित सदस्यों को हिंदी दिवस की बधाई दी एवं संस्थान में कार्यरत सभी कार्मिकों तथा अध्ययनरत विद्यार्थियों को राजभाषा हिंदी के विकास और समृद्धि को राष्ट्रीय जिम्मेदारी समझते हुए अपील की कि हम सभी सरकार की राजभाषा नीति का कार्यान्वयन कारगर बनाने में अपना सहयोग एवं योगदान दें। उन्होंने बताया कि संस्थान में हिंदी पखवाई के दौरान हिंदी के प्रचार-प्रसार के लिए विभिन्न हिंदी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने इन प्रतियोगिताओं में संस्थान के विभागाध्यक्षों को स्वयं भाग लेने और उनके मातहत कार्य करने वाले सभी कार्मिकों को भाग लेने के लिए अनुरोध किया। उन्होंने इस अवसर पर डॉ. मनसुख मांडविया, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण व रसायन एवं उर्वरक मंत्री, भारत सरकार द्वारा हिंदी दिवस के अवसर पर जारी संदेश भी पढ़ा

प्रो. संजय भदादा, नोडल अधिकारी (राजभाषा) ने उपस्थित सभी सदस्यों एवं कार्मिकों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर प्रो. राकेश सहगल, संकायाध्यक्ष (शैक्षिक), प्रो. विपिन कौशल, विभागाध्यक्ष अस्पताल प्रशासन एवं चिकित्सा अधीक्षक, प्रो. संजय जैन, प्रो. अशोक कुमार, प्रो. संजीव हांडा, श्री कुमार अभय के अलावा संस्थान के अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।