बल्ला, 29.08.22- । हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष एवं भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ वीरेंद्र चौहान ने कहा कि नशा एक सामाजिक बुराई है और इस बुराई से लड़ने के लिए समाज के सभी लोगों को एकजुट होना होगा। तभी हम इस अभिशाप को जड़ से खत्म कर सकते हैं । नशा शरीर के लिए जहां खतरनाक है वही अपराध का भी मुख्य कारण है।
डॉ चौहान धार्मिक स्थल दादा खेड़ा पर बल राजा ग्राम सुधार कमेटी के तत्वाधान में नशे के खिलाफ आयोजित एक बैठक को संबोधित कर रहे थे । उन्होंने कहा कि अनेक युवा जो नशे में किसी कारण वंश धस जाते हैं और फिर उस नशे की पूर्ति के लिए कोई भी आपराधिक वारदात करने से नहीं हिचकिचाते । नशा मुक्त वह अपराध मुक्त समाज की स्थापना के लिए हम सभी को मिलकर कदम उठाने होंगे , तभी यह मुहिम सार्थक होगी । चौहान ने कहा कि गृह मंत्री अनिल विज मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई के पक्षधर हैं । मगर लोगों में नशा के खिलाफ जागरूकता पैदा करने तथा इस अभियान की शत-प्रतिशत सफलता के लिए जन सहयोग अति आवश्यक है ।

डॉ चौहान ने कहा प्रदेश सरकार ने नशे के विरुद्ध धाकड़ योजना शुरू की है। नशे के खिलाफ मुहिम में लाखों विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को शामिल किया जा रहा है। तस्करों की संपत्ति कुर्क करने नशे की लत के शिकार लोगों को इसके चंगुल से निकालने के प्रयास जारी हैं । इस अवसर पर डॉ वीरेंद्र चौहान ने ग्राम सुधार कमेटी की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम की सराहना करते हुए युवाओं से आह्वान किया कि वह इस अभियान को सफल बनाने में ग्रामीणों का सहयोग करें । नशा वास्तव में व्यक्ति को ना केवल गर्त में धकेल देता है बल्कि हंसता खेलता परिवार उजाड़ देता है ।