त्रुटिरहित मतदाता सूचियां बनाने में सभी राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त राजनैतिक दल सहयोग करें- देबश्वेता बनिक

हमीरपुर 17 अगस्त - जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन किया। उन्होंने बताया कि 1 अक्तूबर, 2022 को योग्यता तिथि मानते हुए फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के सुचारू रूप से संचालन के लिए राष्ट्रीय मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के समस्त पदाधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया गया।
उन्होंने समस्त मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से कहा कि फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण 16 अगस्त से 11 सितम्बर, 2022 तक किया जा रहा है। इस अवधि के दौरान प्रत्येक पात्र व्यक्ति अपना दावा/आक्षेप निर्धारित फार्म पर दाखिल कर सकते हंै। उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों से से कहा कि वह अपने-अपने दल द्वारा नियुक्त किये गये बूथ लेवल एजेन्टस् को भी जिला के समस्त मतदान केन्द्रों पर जाने हेतू निर्देशित करें ताकि फोटोयुक्त मतदाता सूची त्रुटिरहित बन सके। उन्होंने बताया कि 10 अक्तूबर, 2022 को फोटो मतदाता सूचियों को अंतिम रूप से प्रकाशित कर दिया जाएगा।
उन्होंने समस्त राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों से अनुरोध किया कि जिला/विकास खण्ड स्तर तथा बूथ लेवल तक अपने-अपने दलों के प्रतिनिधियों के माध्यम से फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2022 के दौरान पूर्ण सहयोग प्रदान करने की कृपा करें ताकि फोटोयुक्त मतदाता सूची को त्रुटिरहित एवं निरन्तर अद्यतन बनाया जा सके।

==============================

सिक्योरिटी गार्ड के 150 पदों हेतु रोजगार कार्यालय हमीरपुर में 22 अगस्त को होगा साक्षात्कार

हमीरपुर 17 अगस्त -जिला रोजगार अधिकारी सुधा सूद ने बताया कि निजि कंपनी सिक्योरिटी एंड इंटेलिजेंस सर्विस इंडिया लिमिटेड, सरहिंद पंजाब द्वारा जिला रोजगार कार्यालय हमीरपुर में सिक्योरिटी गार्ड के 150 पदों हेतु साक्षात्कार लेगी। इन पदों हेतु अभ्यर्थी दसवीं पास या इससे ऊपर व आयु 21 से 37 वर्ष के बीच होना चाहिए। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के लिए जिला रोजगार कार्यालय हमीरपुर में 22 अगस्त को प्रात: 10 बजे होगा। इन पदों हेतु केवल पुरुष अभ्यर्थी ही पात्र होंगे। कंपनी के द्वारा चयनित उम्मीदवारों को 13 हजार रुपये से 17 हजार रूपए मासिक वेतन दिया जायेगा। उन्होंने बताया कि सभी पात्र अभ्यर्थियों को उनके मोबाइल नंबर पर साक्षात्कार की सूचना भेज दी गयी है।
उन्होंने बताया कि यदि किसी अभ्यर्थी को उनके मोबाइल नंबर पर सूचना नहीं मिली हो और वह उपरोक्त योग्यता रखता हो तथा उसका नाम किसी भी रोजगार कार्यालय में पंजीकृत हो तो वह भी हिमाचली स्थाई निवासी प्रमाण पत्र व अपने मूल प्रमाण पत्र सहित साक्षात्कार में भाग ले सकता है। उन्होंने इच्छुक युवाओं से अनुरोध किया है कि वह पूर्ण तैयारी के साथ साक्षात्कार में भाग लें तथा अपने साथ दो पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ, हिमाचली बोनाफाईड तथा सभी शैक्षणिक प्रमाण पत्रों के साथ जिला रोजगार कार्यालय हमीरपुर में 22 प्रात:10 बजे उपस्थित हों। उन्होंने इच्छुक युवाओं से अनुरोध किया है कि वे जब भी साक्षात्कार के लिए उपस्थित हों तो कोरोना महामारी के संदर्भ में हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना करें। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए आवेदक जिला रोजगार कार्यालय के दूरभाष संख्या 01972-222318 पर सम्पर्क कर सकते हैं।
-0-