22 को अंब व 23 अगस्त को बंगाणा में होंगे कार्यक्रम, अनुराग होंगे मुख्यतिथिः डीसी

प्रगतिशील हिमाचल-स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के तहत होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों पर की बैठक
ऊना, 17 अगस्तः जिला ऊना में प्रगतिशील हिमाचल-स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाले दो समारोहों की तिथियों की घोषणा कर दी गई है। जिला का पहला कार्यक्रम 22 अगस्त को विस क्षेत्र चिंतपूर्णी के तहत अंब खेल मैदान में सांय 3 बजे होगा, जबकि 23 अगस्त कुटलैहड़ विस क्षेत्र के तहत बंगाणा में दोपहर दो बजे आयोजित किया जाएगा। दोनों समारोह में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण, खेल तथा युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर मुख्यतिथि होंगे। यह जानकारी उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने इन समारोहों की तैयारियों को लेकर आयोजित की गई बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
डीसी ने कहा कि जिला ऊना में प्रगतिशील हिमाचल-स्थापना के 75 वर्ष कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाले समारोहों के लिए एडीएम ऊना को नोडल अधिकारी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि समारोह स्थल पर प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों से संबंधित प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी, जहां पर हिमाचल प्रदेश बनने के बाद हुए अथाह विकास के सफर को दर्शाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इन कार्यक्रमों में विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को भी आमंत्रित किया जाएगा, जिसमें 5000 से अधिक व्यक्ति सम्मिलित होंगे। उन्होंने सभी विभागों को इन कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए और प्रदर्शनियों की तैयारी समय पर पूर्ण करने को कहा।
बैठक के दौरान जिलाधीश राघव शर्मा ने पुलिस को सुरक्षा तथा यातायात व्यवस्था का सही प्रबंधन करने के निर्देश दिए, ताकि किसी को कोई परेशानी न हो। बैठक में एडीसी डॉ. अमित कुमार शर्मा, एएसपी प्रवीण धीमान, एसडीएम बंगाणा योगराज धीमान, एसडीएम अंब डॉ. मदन कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
-0-