विधायक पवन नैयर ने बायजूस के करियर प्लस कार्यक्रम के तहत चयनित विद्यार्थियों को टैबलेट किए वितरित

चंबा,16 अगस्त-शिक्षा के बिना मनुष्य का जीवन अर्थ हीन व दिशाहीन हो जाता है। एक सफल जीवन में शिक्षा का विशेष महत्व है । यह बात विधायक पवन नैय्यर ने नीति आयोग, बायजूस तथा उच्च शिक्षा विभाग चम्बा के संयुक्त तत्वावधान में बायजूस के करियर प्लस कार्यक्रम के तहत मेधावी विद्यार्थियों को टैबलेट वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि चम्बा ज़िला नीति आयोग द्वारा घोषित आकांक्षी ज़िलों की सूची में आता है। इसी के आधार पर बायजूस ने छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए करियर प्लस कार्यक्रम के तहत देशभर के आकांक्षी जिलों में ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया था ,जिसमें जिला चंबा के 36 मेधावी छात्र व छात्राओं का चयन कर उन्हें पुरस्कार के तौर पर टैब वितरित किए गए जो भविष्य में इन छात्रों के लिए लाभदायक साबित होंगे। इस दौरान विधायक पवन नैयर ने कैरियर प्लस कार्यक्रम के तहत चयन विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों को शुभकामनाएं भी दी।
कार्यक्रम में उपायुक्त चंबा डीसी राणा ने कहा कि बायजूस और आकाश इंस्टीट्यूट द्वारा चलाए गए करियर प्लस कार्यक्रम के तहत चयनित विद्यार्थियों को आगामी दो वर्षों के लिए इंजीनियरिंग तथा मेडिकल की प्रवेश परीक्षा की तैयारी हेतु निःशुल्क ऑनलाइन कोचिंग दी जाएगी। ताकि जिला चंबा में शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को और अधिक गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान की जा सके।
उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त बायजूस द्वारा एजुकेशन फ़ॉर ऑल कार्यक्रम के तहत जिला के सभी विद्यार्थियों को थिंक एन्ड लर्न प्रीमियम लर्निंग एप निःशुल्क दी जा रही है। जिसके अंतर्गत कक्षा 4 से 12 तक के विद्यार्थियों को उच्च गुणवत्ता की ऑनलाइन शैक्षिक सामग्री उपलब्ध करवाई जा रही हैl
इस अवसर पर जिला योजना अधिकारी गौतम शर्मा, उपनिदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाड़क, प्रबंधक बायजूस कार्यक्रम चंबा आदित्य सहित गणमान्य लोग मौजूद रहेl