ऊना, 16 अगस्त: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने गत सायं ग्राम पंचायत बीनेवाल में डेढ़ लाख रुपये से स्थापित जिम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर अपने सबोधन मंे सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि युवाओं को खेलों की ओर आकर्षित करने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। एक ओर जहां प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में बड़े खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जा रहा है तो वहीं गांव-गांव में जिम खोले जा रहे हैं। इसके अलावा स्कूलों में खेलों के मैट व अन्य खेल सामग्री भी वितरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि युुवाओं को नशों से दूर रहना चाहिए और अपनी ऊर्जा का सही दिशा में प्रयोग करना चाहिए क्योंकि शिक्षित व समर्थ युवाओं पर देश का विकास व भविष्य निर्भर करता है।
सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि ग्राम पंचायत बीनेवाल में शिंगारा सिंह के घर से मनजीत कौर के घर तक 6 लाख रुपये खर्च करके इंटलाॅकिंग पेवर ब्लाॅक लगाए गए हैं। इसके अलावा 30 लाख रुपये की राशि से पेयजल भंडारण टैंक के निर्माण और 2.50 लाख से महिलामंडल के लिए हाल के निर्माण का कार्य आरंभ हो चुका है। उन्होंने बताया कि सुच्चा सिंह के घर से स्कूल तक गली के निर्माण पर 50 हजार रुपये खर्च किए गए हैं।
इस अवसर पर स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान सुखराज कौर, उपप्रधान जीत राम, वार्ड सदस्य दर्शन कौर, दशमेश क्लब के प्रधान धमप्रीत सिंह, मलूकपुर के उपप्रधान तरसेम सिंह, बलबिन्द्र सिंह, जोगिन्द्र सिंह, मोहिन्द्र पाल, तरलोचन सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।