जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह धर्मशाला के पुलिस ग्राउंड में होगा: डीसी
धर्मशाला, 10 अगस्त। जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह 15 अगस्त को पुलिस ग्राउंड धर्मशाला में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बुधवार को उपायुक्त कार्यालय परिसर के सभागार में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला स्तरीय स्वतंत्रता समारोह में शहीद स्मारक में मुख्यातिथि तथा गणमान्य अतिथियों द्वारा माल्यार्पण किया जाएगा इसके पश्चात पुलिस ग्राउंड में ध्वजारोहण किया जाएगा जबकि पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी तथा एनएसएस के बच्चों द्वारा परेड के लिए आवश्यक तैयारियां करने के निर्देश दिए गए हैं इसी तरह से देश भक्ति तथा लोक संस्कृति पर आधारित रंगारंग कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए जाएंगे।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस समारोह को भव्य स्वरूप देने के लिए भी विभिन्न विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। स्वतंत्रता समारोह के दौरान रक्तदान शिविर तथा स्वीप के तहत युवाओं को जागरूक किया जाएगा।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि नगर निगम के अधिकारियों को आयोजन स्थल पर स्वच्छता इत्यादि की उचित व्यवस्था करने तथा आईपीएच विभाग के अधिकारियों को पेयजल की उपयुक्त व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए गए हैं इसके साथ ही कार्यक्रम में गणमान्य अतिथिगणों , गलेंट्री आवार्ड विजेताओं, स्वतंत्रता सेनानियों के परिजनों को भी विशेष तौर पर आमंत्रित करने के निर्देश दिए गए हैं।

============================

धर्मशाला में तिरंगा साइकल रैली तथा साइकलोथॉन 13 अगस्त को: डीसी
साइकल रैली समता चौक से साईं खेल परिसर तक पहुंचेगी
साइकलोथॉन के लिए दस किलोमीटर का रूट किया निर्धारित
धर्मशाला, 10 अगस्त। जिला प्रशासन तथा स्मार्ट सिटी की ओर से हर घर तिरंगा अभियान के तहत धर्मशाला में तिरंगा साइकल रैली तथा साइकलोथॉन 13 अगस्त को आयोजित की जाएगी।
यह जानकारी उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने देते हुए बताया कि तिरंगा साइकल रैली समता चौक नजदीक एसपी आवास से प्रातः नौ बजे आरंभ होकर साई स्पोर्टस परिसर में समापन होगा। इस तिरंगा साइकल रैली में कोई भी नागरिक भाग ले सकता है। उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने सभी लोगों से तिरंगा साइकल रैली में बढ चढ कर भाग लेने की अपील भी की है ताकि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाया जा सके।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने बताया कि इसी तरह से 13 अगस्त को साइकलोथॉन प्रातः 9ः30 बजे साईं खेल परिसर से आरंभ होकर आईटीआई दाड़ी, दाड्नू रोड, कंड, कोतवाली बाजार, चीलगाड़ी रोड वाया परिधि गृह, शहीद स्मारक से वापिस साईं खेल परिसर में समापन होगा इसमें विजेताओं को पुरस्कृत भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि साईकलोथॉन तथा तिरंगा साइकल रैली के दौरान ट्रैफिक व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को भी आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।
उपायुक्त डा निपुण जिंदल ने कहा कि जिला भर में हर घर तिरंगा अभियान के तहत विभिन्न स्तरों पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में तीन लाख 40 हजार ध्वज पंचायत तथा नगर निकायों को उपलब्ध करवाए गए हैं तथा कोई भी नागरिक पंचायत कार्यालयों तथा नगर निकायों के कार्यालयों या बीडीओ कार्यालय में संपर्क कर ध्वज प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्र के गौरव के साथ जुड़ा हुआ कार्यक्रम है तथा प्रत्येक नागरिक को इसमें बढचढ कर भाग लेना चाहिए।

================================

श्रम एवं रोजगार विभाग के माध्यम से पुलिस मैदान चंबा जिला चंबा में दिनांक 27 अगस्त 20-22 को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा । जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता पांचवी ,आठवीं ,दसवीं ,बारहवीं, आईटीआई, पॉलिटेक्निक , डिप्लोमा होल्डर और जनरल स्नातक पास रखी गई है।

धर्मशाला 10 अगस्त : क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी धर्मशाला जिला कांगड़ा शम्मी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि श्रम एवं रोजगार विभाग के माध्यम से पुलिस मैदान चंबा जिला चंबा में दिनांक 27 अगस्त 20-22 को रोजगार मेले का आयोजन किया जाएगा । जिसके लिए शैक्षणिक योग्यता पांचवी ,आठवीं ,दसवीं ,बारहवीं, आईटीआई, पॉलिटेक्निक , डिप्लोमा होल्डर और जनरल स्नातक पास रखी गई है। इसमें हिमाचल और अन्य राज्यों के प्रतिष्ठित औद्योगिक इकाइयां भाग ले रही हैं । अतः जिला कांगड़ा के उम्मीदवार अपने मूल प्रमाण पत्र सहित रोजगार मेले में उपस्थित हो सकते हैं। रोजगार मेले में भाग लेने के लिए किसी भी उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा । अधिक जानकारी के लिए आप जिला रोजगार अधिकारी चंबा से दूरभाष नंबर 01899 222 209 पर संपर्क कर सकते हैं।

=================================

TREE PLANTATION COMPAIGN AT (Senior Civil Judge)COURTS KANGRA