सराहां में आयोजित होगा राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह - उपायुक्त
*मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेगें समारोह की अध्यक्षता
नाहन 10 अगस्त - उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि जिला सिरमौर के पच्छाद स्थित सराहंा में 15 अगस्त 2022 को राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का भव्य आयोजन किया जाएगा। जिसकी अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करेगें। उपायुक्त आज यहां उपायुक्त कार्यालय के सभागार में स्वतंत्रता दिवस समारोह के आयोजन की तैयारियों के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि 15 अगस्त को प्रातः 11 बजे मुख्यमंत्री द्वारा ध्वजारोहण के साथ स्वतंत्रता दिवस समारोह का शुभारंभ होगा। इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा परेड का निरीक्षण करने के उपरांत आकर्षक मार्च पास्ट की सलामी ली जाएगी। उन्होंने बताया कि समारोह में पुलिस, गृह रक्षा की टुकड़ियों के अतिरिक्त एनसीसी व एनएसएस, स्काउट एंड गाइड के छात्र-छात्राएं भी भाग लेंगे। इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ओमापति जमवाल, अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव, सहायक आयुक्त घनश्याम दास शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
===========================
75 वर्ष पूरे होने पर 20 अगस्त को पांवटा व नाहन में आयोजित होंगे कार्यक्रम

कार्यक्रमों में विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी लेंगे हिस्सा


नाहन 10 अगस्त - उपायुक्त सिरमौर राम कुमार गौतम ने बताया कि हिमाचल प्रदेश के गठन के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष पर ज़िला के पांवटा साहिब तथा नाहन विधानसभा क्षेत्रों में 20 अगस्त, 2022 को कार्यक्रम आयोजित किए जाएँगे जिसमें विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी हिस्सा लेंगे। उपायुक्त आज यहां उपायुक्त कार्यालय के सभागाार में इन कार्यक्रमों के सफल आयोजन को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों में विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनियाँ लगाई जाएँगी जोकि प्रदेश की पिछले 75 वर्ष की विकास की गाथा का व्याख्यान करेगी। उन्होंने बताया कि इन कार्यक्रमों में मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री, मंत्री, सांसद, विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि भाग लेंगे।
बैठक में पुलिस अधीक्षक ओमापति जम्वाल, अतिरिक्त उपायुक्त मनेश कुमार यादव, सहायक आयुक्त घनश्याम दास शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।
-०-