पांवटा साहिब, 07 अगस्त - बहुउद्देशीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा मंत्री सुख राम चौधरी ने कहा कि आंज भोज क्षेत्र में पेयजल समस्या के समाधान के लिए गिरी से कण्डेला के लिए पेयजल योजना तैयार की जाएगी।
ऊर्जा मंत्री आज अपने पांवटा साहिब प्रवास के दौरान राजकीय उच्च विद्यालय कण्डेला का विधिवत रूप से लोकार्पण करने के उपरांत जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजकीय माध्यमिक पाठशाला कण्डेला का उन्नयन किया गया है और बच्चों की सुविधा के लिए जल्द ही यहाँ स्टाफ की तैनाती करवाई जाएगी। पहले इस उच्च पाठशाला में 40 बच्चे पढ़ते थे और अब उन्नयन होने से आस-पास क्षेत्र के बच्चे भी लाभान्वित होंगे।
उन्होंने बताया कि आंज भोज क्षेत्र के गांवो को जोड़ने के लिए सैंकड़ों सड़कों का निर्माण वर्तमान प्रदेश सरकार के कार्यकाल में किया गया है। इसके अतिरिक्त, 27 करोड़ रूपए की लागत से खोदरी माजरी से आंज भोज की 11 पंचायतों को पेयजल मुहैया करवाया जायेगा ताकि इस क्षेत्र की पेयजल समस्या का समाधान हो सके।
ऊर्जा मंत्री ने बताया कि उन्होंने 2018 में कण्डेला में आयोजित एक कार्यक्रम में शिरकत की थी और उस दौरान गांव वालों ने 05 मांगें प्रमुख रूप से रखी थी जिन पर कार्य चल रहा है और जल्द ही इन्हे पूरा किया जायेगा। उन्होंने कहा कि कण्डेला के लिए थ्री फेस लाइन का कार्य प्रगति पर है, जिसमें कुछ पोल स्थापित होने हैं जिसके उपरांत यहां थ्री फेस लाईन से गांव के लोग लाभान्वित होंगे। कण्डेला के लिए 62 लाख की लागत से शिंगरोह खड़ से कण्डेला के लिए पेयजल आपूर्ति योजना का भी कार्य प्रगति पर है जिसके पूर्ण होने पर कण्डेला गांव में निर्बाध पेयजल आपूर्ति की जाएगी। इसके अतिरिक्त, अंबिवाला से कण्डेला रोड की एफआरए से स्वीकृति प्राप्त हो गई है इस का कार्य जल्द आरम्भ किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शलवाला से कंडेला रोड एफसीएसी की स्वीकृति हेतु भेजा गया है स्वीकृति प्राप्त होते ही इसका भी कार्य आरंभ किया जाएगा।
उन्होंने आज गांव वालों की ओर से रखी गई अन्य मांगों को भी गंभीरता से विचार कर जल्द पूरा करवाने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर उन्होंने प्रदेश सरकर द्वारा चलाई जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों को दी और उन्हें इन योजनाओं का लाभ लेने के लिए प्रेरित किया।
ऊर्जा मंत्री ने शिरगुल मंदिर के लिए एक लाख रूपए, साँझा प्राणां के लिए 50000 रूपए, परशुराम मंदिर के लिए 50000 रूपए, साँझा प्राणां के लिए अनुसूचित जाती बस्ती 50000 रूपए, गुग्गा माड़ी मंदिर के लिए 50000 रूपए, ग्रामीण विकास समिति के लिए 21000 रूपए, नव युवक मंडल 21000 रूपए और कण्डेला स्कूल के बच्चों के बच्चों के लिए 11000 रूपए देने की घोषणा की।
इसके पश्चात ऊर्जा मंत्री ने ग्राम पंचायत भरली-आंगरों के आंगरो में जन समस्याएं सुनी और अधिकतर का मौके पर ही निपटारा किया।
इस अवसर पर महामंत्री पांवटा भाजपा मंडल देवराज चौहान, पूर्व पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश तोमर, नेत्र चौहान, सदस्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड राहुल चौधरी, प्रधान कण्डेला राजेश, उप प्रधान रणजीत सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारी तथा स्थानीय गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।