SHIMLA,28.06.22-हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी विपणन एवम् उपभोक्ता संघ सीमित की निदेशक मण्डल की बैठक आज दिनांक 28.03.2022 को अध्यक्ष श्री गणेश दत्त की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिसमें उपाध्यक्ष श्री राकेश ठाकुर, एन0सी0डी०सी० के रिजनल डाएरैक्टर श्री राकेश वर्मा के व निदेशक कृषि विभाग के प्रतिनिधि व अन्य निदेशक मण्डल के सदस्य उपस्थित रहे।

सर्वप्रथम प्रबन्ध निदेशक, हिमफैंड श्री ज्ञान निदेशक मण्डल को पिछले त्रैमासिक में हुई गतिविधियों से अवगत करवाया। सागर नेगी ने निदेशक मण्डल विस्तार पूर्वक चर्चा के बाद हिमफैड के विभिन्न कार्यसूचि को अनुमोदित किया। हिमफैड आने वाले दिनों में काला व गड़ामोड़ा अम्ब (बिलासपुर) में पैट्रोल पम्प स्थापित करेगी जिससे न केवल हिमफैड के गतिविधियों में व अपितु अतिरिक्त संसाधन जुटाने में कामयाब रहेगा। आने वाले दिनों में हिमफैड के गोदामों में अम्बूजा व अल्ट्राटेक सीमेंट को भी बेचा जाएगा जिससे दूर दराज के क्षेत्रों में लोगों को सीमेंट खरीदने की सुविधा रहेगी। केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा प्रकृतिक खेती को बड़ावा दिया जा रहा है इसी के अंतर्गत आने वाले दिनों में हिमफैड के गोदामों में जैव उर्वरक भी उपलब्ध करवाया जाएगा ताकि स्थानीय लोगों को रसाएनिक उर्वरकों पर उनकी निर्भरता कम हो ।

इसके अतिरिक्त निदेशक मण्डल ने हाल में ही राज्य राज्य सरकार द्वारा दैनिक भोगियों को बड़े हुए वेतनमान की अधिसूचना का लाभ हिमर्फेड के कर्मचारियों को भी दिया जाएगा। बागवान व कृष्कों के सुविधा के लिए सावड़ा में आठ लाख रूप्ये की लागत से बिक्री के बाद सेवा केन्द्र स्थापित करने का निर्णय लिया। हिमफैड ने शिमला के जाठिया देवी में स्टोर खोलने का निर्णय भी लिया ।

अन्त में अध्यक्ष महोदय श्री गणेश दत्त ने निर्देश जारी किये कि सेब सीज़न में खुलने वाले कलैक्शन सैन्टरों को समय रहते शुरू किया जाए ताकि स्थानीय बागवानों को किसी तरह की दिक्कत का सामना न करना पड़े।