छह करोड़ 50 लाख से निर्मित कलरू पुल का किया लोकार्पण
धर्मशाला, 27 जून। सामाजिक न्याय, अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में सभी गांवों को चरणबद्व तरीके से सड़क के साथ जोड़ा जाएगा ताकि लोगों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सके। सोमवार को ग्राम पंचायत प्रगौड़ में छह करोड़ पचास लाख की लागत से निर्मित कलरू पुल का लोकार्पण करने के उपरांत सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
उन्होंने कहा कि गांवों के विकास के लिए आवागमन के साधन होना अत्यंत जरूरी हैं, सड़क निर्माण के साथ ही गांवों का विकास सुनिश्चित किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के साढ़े चार वर्षों के कार्यकाल में विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए गए हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने लोगों की समस्याओं का त्वरित निदान भी सुनिश्चित किया है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से जनमंच कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं जिसमें लोगों की समस्याओं को समयबद्व तरीके से हल किया जा रहा है इसके साथ ही मुख्यमंत्री हेल्पलाइन के माध्यम से भी आम जनमानस की समस्याओं का हल किया जा रहा है। सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री ने कहा कि गरीब तथा निर्धन लोगों के उत्थान के लिए भी कई कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं, सामाजिक सुरक्षा पेंशन के तहत वृद्वजनों की आयु सीमा को कम करने का भी ऐतिहासिक निर्णय वर्तमान सरकार द्वारा लिया गया है।
सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री ने कहा कि महिला सशिक्तकरण की दिशा में वर्तमान सरकार द्वारा मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना आरंभ की गई है इसके साथ ही पहली जुलाई से महिलाओं के लिए एचआरटीसी की बसों में सफर करने के लिए भी किराये में छूट देने का निर्णय वर्तमान सरकार द्वारा किया गया है।
सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री ने कहा कि शाहपुर विस क्षेत्र में शिक्षा, स्वास्थ्य, सड़क तथा पेयजल की बेहतर सुविधाएं नागरिकों को उपलब्ध करवाने पर विशेष बल दिया गया है। इस अवसर पर सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री ने लोगों की समस्याएं भी सुनीं तथा अधिकांश का मौके पर ही निपटारा किया गया तथा अधिकारियों को भी लोगों की समस्याओं को निपटाने के लिए दिशा निर्देश दिए गए।
इस अवसर पर नायब तहसीलदार परविंद्र पठानिया, अधिशासी अभियंता सुशील डटवाल सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।