ऊना, 27 जून: छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में मदर चाईल्ड केयर अस्पताल, सीएचसी बसदेहड़ा, सीएचसी संतोषगढ़ में चल रहे विकास कार्यों पर चर्चा की गई। इसके अतिरिक्त न्यू ओपीडी ब्लॉक, ट्रामा सेंटर व पार्किंग के लिए चयनित किए गए स्थल का निरीक्षण भी किया। सत्ती ने कहा कि सीसीयू के लिए जल्द ही पर्याप्त जगह का चयन कर 75 बेड के अलावा एक ट्रामा सेंटर का निर्माण किया जाएगा।
सतपाल सिंह सत्ती ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह सीएचसी बसदेहड़ा व सीएचसी संतोषगढ़ के लिए फर्नीचर व बेड सहित अन्य जरूरी चीजों का प्रारूप तैयार करें, ताकि जल्द से जल्द इसका लाभ जनता का मिल सके। उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि पीएचसी नंगड़ां के लिए भी जल्द से जल्द जगह का चयन किया जाए, ताकि निर्माण कार्य आरंभ किया जा सके। सतपाल सिंह सत्ती ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आरएच ऊना में सीढ़ियों व छतों की मुरम्मत तथा पेवर के कार्य को जल्द से जल्द आरंभ करने के निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल में लोगों की सुविधा के लिए वेटिंग रूम बनाने हेतु उपयुक्त स्थान चयन करने के भी निर्देश दिए।
सतपाल सिंह सत्ती ने वन विभाग के अधिकारियों को मदर चाईल्ड केयर अस्पताल के समीप लगते जिन पेड़ों को काटने की स्वीकृति मिल चुकी है, उन्हें शीघ्र हटाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह, सीएमओ डॉ. मंजू बहल, जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुखद्वीप सिंह सिद्धू, डॉ. रमन शर्मा, एससी पीडब्ल्यूडी जी एस राणा, डीएफओ मृत्युजंय माधव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।