चंबा( तीसा), 22 जून-विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने आज 16 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय माध्यमिक पाठशाला मदन के भवन की आधारशिला रखी।
इस अवसर पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि शिक्षा बच्चों के जीवन का आधार है जिसके लिए शिक्षा संबंधी एवं मूलभूत सुविधाओं पर कार्य करना हमारी प्राथमिकता है।उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र की उन्नति और तरक्की के लिए स्कूल सबसे महत्वपूर्ण माध्यम है । इस दौरान बच्चों में एक सामाजिक व्यवहार उत्पन्न होता है ,जो उनको भविष्य में प्रगति की ओर लेकर जाता है।
उन्होंने कहा कि भवन के लिए भूमि ना होने के कारण राजकीय माध्यमिक पाठशाला की कक्षाएं राजकीय प्राथमिक पाठशाला मदन में चल रही। परंतु अब ग्राम पंचायत भंजराडू के निवासी करमचंद ने स्कूल के भवन निर्माण के लिए स्वेच्छा से भूमि दान की है। भूमि दान करने के लिए उन्होंने करमचंद का आभार भी व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि भूमि मिलते ही आज स्कूल भवन की आधारशिला रखी गई है। उन्होंने स्कूल प्रबंधन समिति को भवन निर्माण कार्य को तय सीमा के भीतर पूर्ण करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने स्कूल प्रबंधन की मांग पर किचन शेड निर्माण के लिए 2 लाख रुपए की धनराशि देने का भी ऐलान किया। उन्होंने कहा कि स्कूल भवन के लिए दो अतिरिक्त कमरे भी बनाए जाएंगे जिसके लिए आवश्यक धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।
इस दौरान उन्होंने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला को राजकीय उच्च पाठशाला में स्त्रोन्नत करने का भी आश्वासन दिया ।
उन्होंने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री द्वारा हाल ही में भंजराडू में कन्याओं के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला खोलने की घोषणा की है जिसकी जल्द अधिसूचना जारी होगी। जिससे भंजराडू और उसके साथ लगते क्षेत्र की छात्राओं को लाभ मिलेगा।
इस अवसर पर विधानसभा उपाध्यक्ष को प्रधानाचार्य राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ने शॉल व टोपी भेंट कर सम्मानित किया।
इस दौरान भवन निर्माण के लिए भूमि दान करने वाले व्यक्ति करमचंद को विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ हंसराज ने टोपी भेंट कर सम्मानित भी किया।
इस अवसर पर एसडीएम चुराह गिरीश सामरा, जिला महामंत्री वीरेंद्र ठाकुर, युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय, उपाध्यक्ष कुलवंत शर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला तीसा घनश्याम, खंड शिक्षा अधिकारी तीसा लेख राम, अध्यक्ष स्कूल प्रबंधन समिति योगेंद्र पाल शर्मा, प्रधान ग्राम पंचायत भंजराडू सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।