Panchkula,05.06.22-हर साल की तरह इस साल भी दिनांक 5 जून दिन रविवार को रेनबो लेडीज क्लब ने रिलायंस ज्वेलर्स के सहयोग से पर्यावरण दिवस मनाया।

इस अवसर पर रेनबो लेडीज क्लब द्वारा एक ड्राइंग एवं पेंटिंग कंपटीशन रखा गया जिसमें 2 साल से लेकर 16 साल तक के बच्चों ने हिस्सा लिया । इस मौके पर बच्चों के लिए विषय पर्यावरण दिवस था। ।

क्लब की प्रधान पूनम सर्जन एवं आयोजक ज्योति सहगल ने बताया कि वह हर वर्ष क्लब की महिलाओं के सहयोग से कभी पौधे लगाकर , कभी सांस्कृतिक कार्यक्रम करके या किसी ना किसी तरह का कॉन्पिटिशन रखकर पर्यावरण दिवस को मनाते हैं। पूनम सहगल ने बताया कि पूरे देश में प्रति वर्ष 5 जून को पर्यावरण दिवस मनाया जाता है और लोगों को पर्यावरण सुरक्षा में सहयोग देने के लिए जागरूक किया जाता है । पर्यावरण जलवायु , स्वच्छता , प्रदूषण तथा वृक्ष सभी को मिलाकर बनता है और यह सभी चीजें यानी कि पर्यावरण हमारे दैनिक जीवन से सीधा संबंध रखता है और उसे प्रभावित करता है। मनुष्य की अच्छी बुरी आदतें जैसे वृक्षों को सहेजना , जलवायु , प्रदूषण रोकना एवं स्वच्छता रखना भी पर्यावरण को प्रभावित करता है। पूनम सहगल ने बताया कि हमारा आज के कार्यक्रम को करने का मुख्य उद्देश्य हमारी प्रकृति की रक्षा के लिए जागरूकता बढ़ाना और दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे विभिन्न पर्यावरणीय मुद्दों को देखना है। इस मौके पर ब्लॉसम स्कूल की डायरेक्टर चेतना बाली ने बतौर ज्यूरी के रूप में शिरकत की। सबसे अच्छी पेटिंग बनाने पर अंजली, तरीशा , अनीशा को पुरस्कृत किया गया