फोटोयुक्त मतदाता सूची में नाम दर्ज करने के लिए 10 जून तक विशेष अभियान: अरिंदम चौधरी
मंडी, 24 मई । जिला मंडी के सभी दस विधानसभा क्षेत्रों की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों में छूटे हुए नामों को दर्ज करने के लिए 10 जून तक एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है । यह जानकारी उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अरिंदम चौधरी ने आज यहां दी । उन्होंने बताया कि जिन मतदाताओं की आयु पहली जनवरी, 2022 को 18 वर्ष या इससे अधिक हो गई है और उनके नाम अभी तक मतदाता सूची में दर्ज नहीं हुए है, के नामों को दर्जा करने के लिए यह अभियान प्रत्येक मतदान केंद्र में बूथ लेबल अधिकारी के माध्यम से चलाया जा रहा है ।
उन्होंने जिलावासियों से आग्रह किया कि वे 10 जून, 2022 तक किसी भी कार्य दिवस में अपने मतदान केंद्र के बूथ लेबल अधिकारी के कार्यालय में जानकारी एक रंगीन पासपोर्ट आकार का फोटो, आयु व निवास के प्रमाण पत्र की प्रतिलिपि साथ ले कर अपना और अपने परिवार के 18 वर्ष या इससे अधिक की आयु के सभी सदस्यों के नाम अवश्य दर्ज करवाएं । पूर्व में पंजीकृत मतदाता भी अपना और अपने परिवार के सभी सदस्यों के नामों के मतदाता सूची में दर्ज होने की पुष्टि ऑनलाइन भी गूगल सर्च में हिमाचल प्रदेश निर्वाचन विभाग टाईप करके उसके बाद विभाग की वैबसाईट में जाकर अपनी पहचान पत्र संख्या डाल कर, कर सकते हैं । यदि कोई मतदाता किसी कारवश घर से बाहर है तो वह गूगल पले स्टोर से वोटर हैलपलाईन एप डानलोड करके या भारत निर्वाचन आयोगी की वैबसाईट में राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल में जाकर फार्म-6 भर कर अपना नाम आनलाईन भी दर्ज कर सकते हैं ।
उन्होंने आगामी विधानसभा निर्वाचन के दृष्टिगत इस अंतिम सुअवसर का लोगों से अवश्य लाभ उठाने का आग्रह किया ।

=============================

भारी बारिश व ड्राईविंग टैस्ट के लिए प्रयोग्य मैदान के अनुकूल न होने के कारण रद्द किया गया

मंडी, 24 मई । एसडीएम एवं वाहन पंजीयन एवं अनुज्ञापन अधिकारी, मण्डी रीतिका जिंदल ने बताया कि 24 मई, 2022 को ड्राईविंग टैस्ट रिवालसर रोड, गड्डल (रत्ती पुल के समीप) में निश्चित किया गया था जो भारी बारिश व ड्राईविंग टैस्ट के लिए प्रयोग्य मैदान के अनुकूल न होने के कारण रद्द किया गया है । उन्होंने बताया कि यह टैस्ट अब 01 जून, 2022 को किया जाना निश्चित किया गया है । इस कारण 24 मई के ड्राईविंग टैस्ट के लिए आवंटित स्लॉट ही पहली जून, 2022 को होने वाले टैव्स्ट के लिए मान्य होंगे ।