बिलासपुर 13 मई- जिला प्रशासन बिलासपुर तथा रेड क्रॉस सोसाइटी बिलासपुर के संयुक्त तत्वाधान में भारतीय प्रशासनिक सेवा तथा हिमाचल प्रशासनिक सेवा परीक्षाओं की तैयारी करने वाले इच्छुक बच्चों के लिए एक दिवसीय सिविल सर्विसेस गाइडेंस ओपन हाउस नाम से एक मार्गदर्शन कार्यक्रम का आयोजन 21 मई 2022 को जिला परिषद भवन के सभागार में किया जाएगा।
कार्यक्रम की रूपरेखा को तैयार करने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त तोरुल रवीश की अध्यक्षता में बचत भवन में एक बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 100 से अधिक बच्चे पहले ही अपना पंजीकरण करवा चुके हैं। उन्होंने और अधिक बच्चों को इस में भाग लेने की अपील करते हुए कहा कि सभी इच्छुक बच्चे इस मार्गदर्शन कार्यक्रम में भाग लेकर इसका लाभ उठाएं।
उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के दौरान विभिन्न प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षाओं की तैयारी, प्रतियोगी परीक्षाओं के पाठ्यक्रम, विभिन्न परीक्षाओं की एक साथ तैयारी करने, विषयों का चयन करने, तैयारी के लिए सर्वाेत्तम संसाधन प्राप्त करने, समाचार पत्रों के प्रभावी पठन करने, निबंध लेखन आदि विषयों पर बच्चों का मार्गदर्शन किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान संबंधित परीक्षा के विभिन्न विषयों से संबंधित तथा सामान्य ज्ञान एवं बहुविकल्पीय प्रश्न के सैशन के आयोजन के साथ-साथ प्रश्न उत्तर सैशन भी आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षा के विद्यार्थियों के लिए पहली बार यह खुला सैशन आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने तैयारी कर रहे बच्चों से कार्यक्रम को गंभीरता से लेने की अपील की। उन्होने बताया कि इस कार्यक्रम में आई.आई.एम अहमदाबाद के प्रशिक्षक जसवीर कुमार, परिवीक्षाधीन अधिकारी ओशिन शर्मा सहित जिला में नवनियुक्त प्रशासनिक सेवा के अधिकारी प्रशिक्षण प्रदान करेंगे।

इस अवसर पर जिला खाद्य नियंत्रक ब्रिजेन्द्र कुमार, कौशल विकास निगम समंवयक शिखा धीमान, तहसीलदार झण्डूता शिखा, बीडीओ घुमारवीं स्पर्श शर्मा, बीडीओ एनआरएलएम हिमांशी,रेड क्रॉस सचिव अमित, समाज सेवी सुशील पुंडिर, अनिश कुमार, भूपेष भी उपस्थित रहे।