HAMIRPUR,22.01.22-नेहरू युवा केन्द्र हमीरपुर के सौजन्य से आज बगारटी में आत्मनिर्भर भारत अभियान के अंतर्गत जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के प्रदेश समन्वयक नवीन शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की ।
नवीन शर्मा ने युवाओं व ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने व स्वरोजगार अपनाने के लिए ये अभियान चलाया जिसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को ना सिर्फ खुद को कमाने योग्य बनाना है बल्कि औरों को भी रोजगार देने वाले बने ऐसा इस देश के युवा को बनाना है ।
नवीन शर्मा ने युवाओं व ग्रामीणों से अपील की कि वोकल फ़ॉर लोकल का जो नारा है उसे सफल बनायें जो भी आप खरीददारी करते हैं वो अपने निकट ही ग्रामीणों द्वारा बनाये उत्पादों को खरीदें इससे उनको प्रोत्साहन भी मिलेगा और उनकी आजीविका भी चलेगी उनका घर परिवार भी चलेगा । नवीन शर्मा ने कौशल विकास निगम द्वारा आत्मनिर्भरता के लिए चलाए जा रहे कौशल विकास निगम के विभिन्न कार्यक्रमों की जानकारी युवाओं और ग्रामीणों को दी उन्होंने कहा कि इन कोर्सों को कर के स्वरोजगार प्राप्त कर सकते हैं । नवीन शर्मा ने कहा कि जो मोदी जी का स्वरोजगार का सपना है वो शीघ्र साकार होगा ।इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र की जिला समन्वयक दीपमाला ठाकुर , बीडीसी सदस्य सुनीता देवी ,पृथ्वीचंद , अविनाश , गोल्डी चौधरी सहित अन्य युवा एवं ग्रामीण उपस्थित रहे