- जेजेपी कार्यकर्ता ‘जन सरोकार दिवस’ रैली को बनाएंगे ऐतिहासिक - डिप्टी सीएम

- निरंतर मजबूती की और जेजेपी, हर वर्ग के लिए काम कर रही राज्य सरकार - दुष्यंत चौटाला

- सोनीपत-पानीपत में पार्टी कार्यकर्ताओं से रूबरू हुए दुष्यंत चौटाला, रैली का दिया निमंत्रण

सोनीपत/पानीपत/चंडीगढ़, 3 दिसंबर। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने 9 दिसंबर को जननायक जनता पार्टी की तीसरे स्थापना दिवस पर झज्जर जिले में आयोजित रैली का निमंत्रण देते हुए पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि वे बढ़-चढ़कर रैली में भाग लें और पार्टी की आगामी रूपरेखा तैयार करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जेजेपी के पिछले तीन साल के सफर में निरंतर संगठन मजबूती की ओर अग्रसर है और गठबंधन सरकार ने प्रदेश की प्रगति के लिए कई ऐतिहासिक कदम उठाए है। वे शुक्रवार को सोनीपत व पानीपत जिले में जेजेपी द्वारा आयोजित बैठकों को संबोधित कर रहे थे।

दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ता जोश और उत्साह को ऊर्जा में बदलने के लिए पार्टी के तीसरे स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में झज्जर में आयोजित रैली का घर-घर जाकर लोगों को निमंत्रण देंगे और इस रैली को ऐतिहासिक बनाने में अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी निभाएंगे। उन्होंने कहा कि तीन साल पहले हम सब ने मिलकर जींद की पावन धरा से जेजेपी की स्थापना की थी और वहां प्रण लिया था कि हम जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए आगे बढ़ेंगे और गरीब, कमेरे व किसान वर्ग के उत्थान के लिए कार्य करेंगे। डिप्टी सीएम ने कहा कि पार्टी स्थापना के बाद विधानसभा चुनाव के लिए हमारे पास केवल 10 महीने का ही समय था लेकिन पार्टी कार्यकर्ताओं की दिन-रात मेहनत का यह परिणाम सामने आया कि 10 महीने के अंदर विधानसभा की 10 सीटें हासिल की और हरियाणा के इतिहास में लिखा गया कि जेजेपी की 'चाबी' से विधानसभा का दरवाजा खुला। उन्होंने मातृशक्ति का धन्यवाद करते हुए कहा कि संगठन को आगे ले जाने के लिए महिला कार्यकर्ताओं का बड़ा योगदान रहा है और वे हमेशा हर कार्य में आगे रहकर संगठन को मजबूत बनाने के लिए कार्य करती है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन सरकार बनते ही ऐसा निर्णय लिया गया जो आजादी के 75 वर्षों में किसानों के लिए किसी भी पार्टी ने नहीं लिया, गठबंधन सरकार ने किसानों की फसलों का भुगतान 72 घंटे के अंदर सीधे उनके बैंक खातों में पहुंचाने का कार्य किया ताकि किसान परेशान न हो। इसके अलावा हरियाणा के इतिहास में पहली बार किसानों की 13 फसलों को एमएसपी पर खरीदा जा रहा है और 19 फसलों को भावांतर भरपाई योजना में शामिल किया गया है ताकि नुकसान के समय में किसान की फसल की भरपाई सरकार द्वारा की जाए और किसान की आय बढे।

डिप्टी सीएम ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान जेजेपी जो अपना घोषणा पत्र लोगों के बीच लेकर आई, उसमें से 40 प्रतिशत वादों को पूरा किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि इसमें चाहे वो हरियाणा के युवाओं को प्राइवेट नौकरियों में 75 प्रतिशत आरक्षण देने की बात हो या फिर महिलाओं को पंचायतीराज चुनावों में 50 प्रतिशत आरक्षण देने की, हमने एक के बाद एक बड़े वादों को पूरा किया है। उन्होंने कहा कि बेटियों को शिक्षित करने के लिए नए कन्या कॉलेजों की स्थापना की जा रही है। इसके अलावा सरकार द्वारा निर्णय लिया गया है कि शिक्षा ग्रहण करने के लिए बस में यात्रा करने वाली छात्राओं को फ्री बस पास मुहैया करवाए जाए ताकि उनका कोई किराया न लगे। इस अवसर पर राज्यमंत्री अनूप धानक, जेजेपी के वरिष्ठ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. केसी बांगड़, वरिष्ठ नेता तेलूराम जोगी, चेयरमैन पवन खरखौदा, चेयरमैन रणधीर सिंह, विधायक अमरजीत ढांडा, पूर्व विधायक एवं जेजेपी जिलाध्यक्ष पदम दहिया, जिलाध्यक्ष सुरेश काला, देवेंद्र कादियान, दिलबाग नैन, भूपेंद्र मलिक, सुमित राणा सहित सोनीपत-पानीपत जेजेपी जिला कार्यकारिणी के तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता आदि मौजूद रहे।