ऐलनाबाद के पंजाबी अरोड़वंश समुदाय ने इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को दिया समर्थन

ऐलनाबाद, 26 अक्तूबर: पंजाबी अरोड़वंश समुदाय ने मंगलवार को ऐलनाबाद शहर के गांधी चौक में इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला को लड्डुओं से तोला और उपचुनाव में तन-मन-धन से पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की। पंजाबी अरोड़वंश समाज के अध्यक्ष एडवोकेट राकेश बब्बर ने कहा कि चौधरी देवी लाल ने हमेशा पंजाबी समुदाय को भरपूर मान-सम्मान दिया।

उसके बाद इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओम प्रकाश चौटाला पंजाबी अरोड़वंश समाज के दुख-सुख के साथी बने। चौधरी ओम प्रकाश चौटाला ने प्रदेश के मुख्यमंत्री रहते हमेशा पंजाबी अरोड़वंश समाज को तवज्जो दी। पूर्व मुख्यमंत्री ने 15 साल तक अरोड़वंश के प्रतिनिधि को इनेलो का प्रदेश अध्यक्ष बना कर रखा और अपने शासनकाल में पंजाबी अरोड़वंश समुदाय के प्रतिनिधि को कैबिनेट मंत्री जैसे बड़े ओहदों से नवाजा। ओम प्रकाश चौटाला ने विधानसभा चुनावों में पंजाबी अरोड़वंश के प्रतिनिधियों को टिकट दे कर बराबर का सांझीदार बनाया। अभय सिंह चौटाला ने भी हमेशा पंजाबी समुदाय को पूरा मान सम्मान दिया है उन्होंने 2019 के विधानसभा चुनाव में सिरसा से आजाद प्रत्याशी पंजाबी अरोड़वंश समुदाय के प्रतिनिधि को खुला समर्थन दिया था।

अभय सिंह चौटाला ने पूरे पंजाबी अरोड़वंश समाज को आश्वासन दिया कि जैसे पूरे समाज ने उन्हें उपचुनाव में समर्थन दिया है उसका दोगुना कर के ब्याज समेत कर्जा उतारेंगे। उन्होंने कहा कि यह चुनाव किसान और बड़े पूंजीपतियों के बीच है, यह जीत किसानों को तीन काले कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ाई में मजबूती देगी।

इस दौरान पंजाबी अरोड़वंश समाज के अध्यक्ष एडवोकेट राकेश बब्बर के साथ उपाध्यक्ष मंजीत ढींगड़ा, नरेन्द्र सिंह निंदी, पंजाबी अरोड़वंश समाज के पूर्व अध्यक्ष राजकुमार गिल्होत्रा, मोहन लाल कामरा, पंजाबी समाज के प्रतिष्ठित ओम प्रकाश नंबरदार, सरदार उज्जल सिंह, बलदेव तनेजा, भरतसिंह वधवा, नीरज फुटेला, सुभाष चंद फुटेला मौजूद थे।

======================================

अखिल भारतीय ब्राह्मण जनकल्याण समिति ने दिया अभय सिंह चौटाला को समर्थन
ऐलनाबाद, 26 अक्तूबर: अखिल भारतीय ब्राह्मण जनकल्याण समिति के हरियाणा के महामंत्री किस्मत कौशिक ने ऐलनाबाद उपचुनाव में इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को खुला समर्थन देने की घोषणा की है। कौशिक ने बताया कि गीतिका शर्मा ब्राह्मण समाज की एक होनहार बेटी थी और ऐलनाबाद उपचुनाव में भाजपा के उम्मीदवार गोविंद कांडा के भाई गोपाल कांडा जो वर्तमान में सिरसा से विधायक हैं, ने गीतिका शर्मा का शोषण किया और उसको आत्महत्या करने पर मजबूर किया था। गोपाल कांडा पूरे ब्राह्मण समाज का गुनहगार है इसलिए वो ऐलनाबाद के सभी ब्राह्मण समाज के लोगों से अपील करते हैं कि इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को अपना एक-एक वोट देकर भारी मतों से जीत दिलवाएं ताकि गीतिका शर्मा को न्याय मिले।

नहरा, सिवाच व दांगी खाप ने दिया अभय चौटाला को खुला समर्थन
इधर, नहरा, सिवाच व दांगी खाप ने मंगलवार को महम में संयुक्त प्रेस कांफ्रेस कर ऐलनाबाद उपचुनाव में इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौैटाला को अपना समर्थन दिया। नहरा खाप पंचायत के राष्ट्रीय युवा अध्यक्ष सन्दीप नहरा, सिवाच खाप के राष्ट्रीय प्रवक्ता कृष्ण बडाली व दांगी खाप से जितेंद्र दांगी ने कहा कि ऐलनाबाद उपचुनाव में किसान बनाम बीजेपी को देखकर वोट करें। जिस भी राजनेता ने किसानों की बात की उसी को वोट दें और बीजेपी-जेजेपी का विरोध करें। यह चुनाव किसान बनाम पूंजीपति के बीच है। इतना ही नहीं किसान पिछले 11 महीने से आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार सुन नहीं रही है। सिवाच खाप के राष्ट्रीय प्रवक्ता कृष्ण बडाली ने कहा किसान आंदोलन से शुरू होकर जन आंदोलन बना फिर जन क्रांति में तब्दील हुआ लेकिन अब ये आंदोलन ‘‘रोटी बचाओ रोटी खाओ’’ आंदोलन बन चुका है। सन्दीप नहरा ने कहा कि ऐलनाबाद चुनाव किसान के लिए जरूरी है क्योंकि 11 महीने से किसान देश को बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं। जितेंद्र दांगी ने कहा कि किसान जीतेगा तो देश जीतेगा और ऐलनाबाद उपचुनाव किसान आंदोलन को मजबूती देगा। उन्होंने ऐलनाबाद की जनता से अपील कर कहा कि किसान हित की बात करने वाले नुमाइंदे को विधानसभा में भेजें।

‘अखिल भारतीय सर्व जाति झाझडिय़ा खाप’ आई अभय सिंह चौटाला के समर्थन में
अखिल भारतीय सर्व जाति झाझडिय़ा खाप ने ऐलनाबाद उपचुनाव में इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को समर्थन देने की घोषणा की है। ‘अखिल भारतीय सर्व जाति झाझडिय़ा खाप’ के प्रधान राय सिंह झाझडिय़ा ने ऐलनाबाद हलके का दौरा किया और झाझडिय़ा समाज के लोगों से मिल इनेलो उम्मीदवार के पक्ष में वोट डालने की अपील की। उन्होंने बताया कि झाझडिय़ा खाप में सभी जातियों के लोग आते हैं और सभी किसी न किसी रूप में किसानों से जुड़े लोग हैं। भाजपा सरकार में जिस तरह से किसानों की दुर्गति हो रही है उस से पूरा झाझडिय़ा समाज दुखी और चिंतित है। अभय चौटाला के किसानों के प्रति त्याग और समर्पण देख कर उन्होंने फैसला किया है कि अबकी बार इनेलो को वोट देकर किसानों के आंदोलन को मजबूती देंगे।

==========================

ऐलनाबाद की जनता ने चौटाला को जीत का दिया भरोसा

चौटाला ने कहा भाजपा सरकार कर रही है लोकतंत्र की हत्या

अभय करेगा आपकी सेवा

ऐलनाबाद, 26 अक्टूबर: इनेलो सुप्रीमो ओम प्रकाश चौटाला ने मंगलवार को ऐलनाबाद में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए जनता से ऐलनाबाद उपचुनाव में इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला को जिताने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्तमान गठबंधन सरकार सभी मोर्चों पर विफल रही है और इस सरकार से प्रदेश की जनता दुखी और परेशान है। उन्होंने कहा कि अभय सिंह चौटाला को ऐलनाबाद से भारी मतों से विजयी बनाना और भाजपा और कांग्रेस, दोनों पार्टियों की जमानत जब्त करवाना इसलिए जरूरी है ताकि तीनों काले कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों की आवाज को और ज्यादा मजबूती से बुलंद किया जा सके। अभय ने किसानों की आवाज को सडक़ और विधानसभा दोनों जगह नेकनियत और ईमानदारी से बुलंद की है। एक तरफ तो किसानों और कमेरे की लड़ाई लडऩे वाला है और दूसरी तरफ मौकापरस्त और पूंजीपति हैं। अब समय आ गया है कि आने वाले 30 अक्तूबर को ऐनक के निशान पर मोहर लगा कर किसान और कमेरे का पक्ष मजबूत किया जा सके, साथ ही ऐलनाबाद के संपूर्ण विकास में शेष रहे कार्यों को भी पूरा करवाया जा सके।
उन्होंने कहा कि अन्य राजनीतिक दलों के नेता मतदाताओं को विकास न होने संबंधी बातें कहकर गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं जबकि वास्तविकता यह है कि पूर्व सीएम चौधरी देवी लाल व स्वयं मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने ऐलनाबाद में सडक़ों का निर्माण, किसानों के खेतों तक आखिरी टेल तक पानी पहुंचाने और नहरों का जाल बिछाने व अनेक कल्याणकारी कार्य करवाकर ऐलनाबादवासियों को भरपूर लाभ दिया था। प्रदेश की वर्तमान गठबंधन सरकार को लुटेरों का गठजोड़ बताते हुए कहा कि जनता सब जानती है और वक्त आने पर वोट की चोट से इनको जवाब देगी।
जलसे में उपस्थित हजारों की भीड़ ने एकमत से हाथ उठा कर इनेलो प्रत्याशी अभय सिंह चौटाला को रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर उनके साथ प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी, पूर्व विधायक भागी राम, जिला अध्यक्ष कश्मीर सिंह करीवाला, पूर्व मंत्री श्याम सिंह राणा, पूर्व विधायक नरेश शर्मा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रकाश भारती, पूर्व विधायक डा. सीता राम, डा. विनोद गोदारा, मोहनलाल झोरड़, अशोक ब्यूटी सहित इनेलो के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे।