PANCHKULA,22.10.21-आज दिनांक 22 अक्तूबर को पुलिस स्मृति दिवस के उपलक्ष पर पुलिस लाईन पंचकूला में पुलिस झण्डा दिवस के सन्दर्भ में सीपी पंचकूला श्री सौरभ सिह भा0पु0से0, डीसीपी पंचकूला श्री मोहित हांडा भा0पु0से0 की अध्यक्षता में श्रीमती ममता सौदा ह0पु0से0 के नेतृत्व में पुलिस लाईन पंचकूला में पुलिस डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल के बच्चो के साथ पौधा रोपण करकें पुलिस झण्डा दिवस मनाया गया औऱ इस पुलिस झण्डा दिवस पर पुलिस अधिकारियो व स्कूल के बच्चो की ड्रेस पर पुलिस झण्डा दिवस का स्टीकर लगाकर पुलिस शहीदो का सम्मान किया ।

इसके अलावा सी.पी. पंचकूला, डीसीपी पंचकूला के निर्देशानुसार सभी थाना प्रबंधको के द्वारा अपनें अपनें अधिकार क्षेत्र में स्कूल व अन्य स्थानों पर पौधा रोपण किया गया ।

इस अवसर पर सीपी पंचकूला श्री सौरभ सिह ह0पु0से0 नें रुद्राक्ष का पौधा रोपण करकें सन्देश देते हुए कहा कि पेड़-पौधों का मानव जीवन में बड़ा महत्व है । ये हमें न सिर्फ ऑक्सीजन देते हैं । बल्कि तमाम प्रकार के फल-फूल, जड़ी बूटियां और लकड़ियां आदि भी देते हैं । घर के आसपास पौधरोपण करने से गर्मी, भू क्षरण, धूल आदि की समस्या से बच सकते हैं ।

इसके साथ ही डीसीपी पंचकूला नें भी रुद्राक्ष का पौधा रोपण करतें हुए कहा कि वृक्ष धरती का गौरव है और पौधा रोपंण करकें धरती को सुरक्षित करके मानव जीवन को बचाना है क्योकि इन पेड पौधो से हमें जीवन जीनें के लिए साँसें व फल-फुल, जडी बूटिया लकडिया इत्यादि मिलतें है ।

इसके साथ ही पुलिस डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल के बच्चो नें भी पौधारोपण किया गया औऱ वहां पर स्कूल की विधार्थी राधिका व नाराय़ण नें पेड पौधो कें बारें में जीवन में क्या महत्व है बारें जानकारी दी और इसके साथ ही सीपी पंचकूला , डीसीपी पंचकूला व एसीपी पंचकूला के द्वारा स्कूल के बच्चो का पुलिस झण्डा दिवस का स्टीकर लगाकार पुलिस शहीदो का सम्मान व्यकत किया गया ।

इस अवसर पर सहायक पुलिस आयुक्त पंचकूला श्री राजकुमार ह0पु0से0, सहायक पुलिस आयुक्त पंचकूला श्री ममता सौदा ह0पु0से0, सहायक पुलिस आयुक्त पंचकूला श्री सतीश कुमार ह0पु0से0, सहायक पुलिस आयुक्त पंचकूला श्री रमेश कुमार गुलिया ह0पु0से0 वैलफेयर इन्सपैक्टर यशदीप सिँह , पुलिस डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल का स्टाफ अन्य पुलिस कर्मचारी व अन्य मौजूद रहें ।