चंडीगढ़ 16 अक्टूबर 2021।-भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ द्वारा मनाए जा रहे थे भगवान वाल्मीकि जयंती सप्ताह के अंतर्गत आज अनुसूचित जाति वर्ग के मेधावी छात्रों और प्रतिभावान खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि पूरे सप्ताह भर चलने वाले भगवान बाल्मीकि जयन्ती सप्ताह कार्यक्रमों की कड़ी में आज लॉ भवन सेक्टर 37 में आयोजित एक कार्यक्रम में अनुसूचित वर्ग के शिक्षा , खेलकूद व अन्य गतिविधियों में अव्वल आने वाले मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया ।
इस अवसर पर चंड़ीगढ़ के शिक्षा सचिव एस.एस. गिल, आई ए एस मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे उनके अलावा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, संगठन महामंत्री दिनेश कुमार, प्रदेश महामंत्री रामवीर भट्टी , मेयर रविकांत शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता एस सी मोर्चा प्रभारी नरेश अरोडा, एस सी मोर्चाध्यक्ष कृष्ण कुमार, कार्यक्रम संयोजक नरेंद्र चौधरी भी उपस्थित थे।
इस मौके पर बोलते हुए एसएस गिल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी द्वारा मेधावी छात्रों को सम्मानित करने का जो काम किया है वह बहुत ही सराहनीय है यदि ऐसे ही उत्कृष्ट और प्रतिभावान छात्रों को पहचान करके उनका हौसला बढ़ाया जाएगा तो हो सकता है इनमें से कल कोई हमारे देश का नेतृत्व करता हो या देश के लिए कुछ अच्छे काम करने वाला भी बन सकता है। उन्होंने कहा बच्चे देश का भविष्य है। बच्चों को पढ़ाई के साथ साथ व्यवसायिक शिक्षा भी ग्रहण करनी चाहिए ताकि वे अपने साथ कम से कम दो और लोगो को रोजगार देने वाले बने।
इस अवसर पर बोलते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने कहा कि भाजपा हमेशा से ही अनुसूचित जाति वर्ग के लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए काम करती रही है और प्रतिभावान छात्रों और अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले खिलाड़ियों को सम्मानित करके हम उसका हौसला बढ़ाना चाहते हैं ताकि वे अपने काम को और उत्साह से करें और देश और समाज में अपना और अपने परिवार का नाम रोशन कर सकें और देश को आगे ले जाने में सहायक हो।
उन्होंने आगे कहा कि हम भाजपा चंडीगढ़ हमेशा समाज के साथ है कभी भी किसी भी छात्र को या खिलाड़ी को भाजपा से कोई भी सहयोग चाहिए तो भाजपा कभी पीछे नही हटेगी। उन्होंने अनुसूचित वर्ग के विद्यार्थियों के लिए केंद्र सरकार की योजनाओं बारे भी जानकारी दी।
कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने हिस्सा लिया।

--