उपायुक्त ने सपरिवार मां बालासुन्दरी के किए दर्शन, हवन-यज्ञ में दी आहुति
नाहन 13 अक्तूबर- सिरमौर जिला के त्रिलोकपुर में स्थित प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता बालासुन्दरी मन्दिर में चल रहे आश्विन नवरात्र पर्व के दुर्गा अष्टमी अवसर पर श्रद्धालुओं के साथ उपायुक्त राम कुमार गौतम ने सपरिवार माता के दर्शन किए।
इस दौरान उन्होंने पूजा-अर्चना कर अष्टमी को किए जाने वाले हवन-यज्ञ में भाग लिया व कन्या पूजन भी किया।
आयुक्त, त्रिलोकपुर मन्दिर न्यास राम कुमार गौतम ने बताया कि दुर्गा अष्टमी के अवसर पर कोविड नियमों का पालन करते हुए लगभग 6 हजार श्रद्धालुओं ने शीश नवाया व माता को 6 लाख 36 हजार 10 रूपये नगद राशि और 740 ग्राम चांदी चढ़ावे के रूप में श्रद्धालुओं द्वारा अर्पित की गई।

===================================

हरिपुर टोहाना व एफसीआई गोदाम कालाअम्ब में होगी धान की खरीद:- गौतम
नाहन 13 अक्तूबर। प्रदेश सरकार द्वारा सिरमौर जिला में 15 अक्तूबर से किसानों से धान की उपज खरीदनेे के लिए हरिपुर टोहाना व फूड काॅरपोरेशन आॅफ इंडिया गोदाम कालाअम्ब को धान मण्डी के रूप में अधिसूचित किया गया है। यह जानकारी उपायुक्त राम कुमार गौतम ने आज यहां दी।
उन्होंने बताया कि प्रबन्ध निदेशक, हि.प्र. कृषि विपणन बोर्ड ने सिरमौर जिला के हरिपुर टोहाना व फूड काॅरपोरेशन आॅफ इंडिया गोदाम कालाअम्ब को पहले ही मार्किट यार्ड के रूप में घोषित किया है। उन्होंने बताया कि इन मंडियांे में जिला प्रशासन व कृषि उपज विपणन समिति द्वारा आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था मुहैया कराने के बाद किसानों का पंजीकरण शुरू कर दिया जाएगा।