प.दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती पर सेवा और समर्पण अभियान के तहत आज भाजपा द्वारा किए गए 71 सेवा कार्य*
*सेक्टर 22 के कम्युनिटी सेंटर में किया रक्तदान शिविर का आयोजन*
चंडीगढ़ 25 सितंबर -भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ द्वारा महान विचारक भारतीय जनसंघ के संस्थापक प. दीनदयाल उपाध्याय की जन्म जयंती तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव पर मनाए जा रहे सेवा और समर्पण अभियान के तहत शहर भर में 71 कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
उक्त जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि सभी 35 मंडलों में दो-दो कार्यक्रम किए गए। प्रत्येक मण्डल स्तर पर प. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई गई तथा प्रदेश स्तर पर एक विशेष सेमी वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया।
रानी झांसी जिले के अंतर्गत सेक्टर 22 के कम्युनिटी सेंटर में जिला अध्यक्ष जितेंद्र मल्होत्रा के नेतृत्व में जिले की सभी मंडल टीमों , भाजपा युवा मोर्चा और टीचर सेल के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य हिमाचल के सहप्रभारी पूर्व अध्यक्ष संजय टण्डन, महामंत्री रामवीर भट्टी , मेयर रविकांत शर्मा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे ।
इस अवसर पर प्रदेश अरुण सूद ने सभी रक्त दाताओं से मिले व उनको शुभकामनाएं दी तथा कहा कि रक्तदान सबसे बड़ा दान है आपके रक्त दान से किसी की जिंदगी बचती है।भाजपा का संकल्प है कि रक्त की कमी की वजह से किसी की जान नही जाएगी।
इसी प्रकार मनीमाजरा इंदिरा कॉलोनी में लल्लन प्रसाद द्वारा सफाई अभियान, सेक्टर 32 में राज यदुवंशी द्वारा सफाई अभियान , सेक्टर 50 में चिराग अग्रवाल द्वारा वैक्सीनेशन कैंप, सेक्टर 30 में रविंद्र रावत द्वारा वृक्षारोपण और हलवा प्रसाद का वितरण , काली माता मंदिर धनास में जिला अध्यक्ष सतेंद्र सिंह ,व कुलजीत सिंह द्वारा वृक्षारोपण, सेक्टर 32 हनुमान मंदिर में मंडल अध्यक्ष दीपक शर्मा द्वारा वैक्सीनशन कैंप का आयोजन किया गया और ईडब्ल्यूएस कॉलोनी धनास में प्रदीप यादव द्वारा फल वितरण का कार्यक्रम किया गया।
इन सभी कार्यक्रमों में प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद ने मुख्य रूप से हिस्सा लिया उनके साथ प्रदेश महामंत्री रामवीर भट्टी, प्रदेश कार्यालय सचिव देवी सिंह, युवा मोर्चा अध्यक्ष विजय राणा, उपाध्यक्ष अंकुर राणा सहित कई अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे ।
==============================
*भाजपा के राष्ट्रीय संगठक वी सतीश ने दीनदयाल उपाध्याय को बताया एकात्मक मानववाद का प्रणेता*
*जन्म जयंती पर चंडीगढ़ भाजपा द्वारा की गई सेमी वर्चुअल रैली में जुड़े बड़ी संख्या में लोग*
चंडीगढ़ 25 सितंबर ।
समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को मुख्यधारा में लाने के लिए संपूर्ण जीवन समर्पित करने वाले, एकात्म मानववाद व अंत्योदय के प्रणेता एवं भारतीय जनसंघ के संस्थापक पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा एक सेमी वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय संगठक वी सतीश मुख्य अतिथि के रूप में जुड़े तथा राष्ट्रीय महामंत्री पंजाब व चंडीगढ़ के प्रभारी राज्यसभा सांसद दुष्यंत गौतम ने भी कार्यक्रम में शामिल हुए। जबकि प्रदेश कार्यालय कमलम में प्रदेशाध्यक्ष अरुण सूद, मेयर रविकांत शर्मा, कार्यक्रम संयोजक डॉ धरिन्दर तायल, राहुल शर्मा, राजेश जसवाल सहित सभी प्रदेश पदाधिकारी, जिलाध्यक्ष व मोर्चाध्यक्ष, उपस्थित रहे तथा बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने वर्चुअल रूप में हिस्सा लिया।
उक्त जानकारी देते हुए प्रदेश प्रवक्ता कैलाश चंद जैन ने बताया कि राष्ट्रीय संगठक वी सतीश ने श्री दीनदयाल उपाध्याय के जीवन और व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला तथा उनकी सोच के बारे में विस्तार से बताएं। उन्होंने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचार और उनकी सोच को आज के परिपेक्ष्य में विस्तार से समझाया । उन्होंने कहा
पंडित दीनदयाल उपाध्याय बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। इस महान व्यक्तित्व में कुशल अर्थचिन्तक, संगठनशास्त्री, शिक्षाविद्, राजनीतिज्ञ, वक्ता, लेखक व पत्रकार आदि जैसी प्रतिभाएं छुपी थीं। पं. दीनदयाल उपाध्याय महान चिंतक और संगठक थे। आरएसएस के एक अहम नेता और भारतीय समाज के एक बड़े समाजसेवक होने के साथ वह साहित्यकार भी थे।
पण्डित दीनदयाल उपाध्याय एक ऐसी राजनीतिक विचारधारा के सूत्रधार एवं समर्थक थे, जिसमें राष्ट्रभक्ति की भावना कूट-कूटकर भरी थी । राजनीति में कथनी और करनी में अन्तर न रखने वाले इस महापुरुष ने भारतीय संस्कृति के प्रति अपनी गहरी आस्था बनाये रखी । हिन्दुत्ववादी चेतना को वे भारतीयता का प्राण समझते थे। पण्डित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रनिर्माण के कुशल शिल्पियों में से एक रहे हैं । व्यक्तिगत जीवन तथा राजनीति में भी सिद्धान्त और व्यवहार में समानता रखने वाले इस महान् भारतीय को काफी विरोधों का सामना करना पड़ा । किन्तु राष्ट्रभक्ति ही जिनका ध्येय हो, ऐसे महापुरुष को भला कौन उनके उद्देश्यों से डिगा सकता है।
उनके द्वारा दिए गए एकात्म मानववाद व अंतोदय के सिद्धांतों पर चलकर ही जीवन समाज का कल्याण किया जा सकता है और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी वाले के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार इन्हीं सिद्धांतों पर चलकर देश की सेवा में लगी हुई है । समाज के कल्याण के कार्य कर रही है।
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष सूद ने अतिथियों का स्वागत किया व वी सतीश का परिचय दिया । मेयर रवि कांत शर्मा ने सभी उपस्थित अतिथियों व वर्चुअल माध्यम से जुड़े हुए सभी कार्यकर्ताओं का धन्यवाद किया।
--