Chandigarh,25.09.21-मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के तत्वावधान में देश की सनातनी विचारधारा के अग्रदूत, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के शुभचिंतक और भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष रहे, एकात्म मानववाद जैसी प्रगतिशील विचारधारा के जनक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 105वीं जयंती पर भाजपा राष्ट्रीय परिषद के सदस्य, हिमाचल प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी एवं चंडीगढ़ भाजपा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन ने अपने घर के साथ वाले पार्क में पवित्र रुद्राक्षरोपण किया।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2014 से भारत सरकार पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को अंत्योदय दिवस के रूप में मनाती आ रही है। मौजूदा समय में देशभर में गरीबों के उत्थान के लिए तमाम अंत्योदय योजनाएं चल रही हैं। उन्होंने कहा कि हमें अपने महापुरुषों की जयंती या उनकी यादगार में वातावरण को शुद्ध रखने के लिए पौधारोपण करना चाहिए। पेड़-पौधे हमेशा ही पर्यावरण संरक्षण में सहायक सिद्ध होते है।
वहीँ मेहरा एनवायरमेंट एंड आर्ट फाउंडेशन के संस्थापक एवं चेयरमैन कुलदीप मेहरा ने जानकारी दी कि हम समाज में हमेशा सकारात्मक संदेश देने के लिए पहल करते रहते है। जिसमें हम देश के महापुरुषों, महान धार्मिक गुरुओं, संत-महात्माओं, गणमान्य व्यक्तियों के जन्मोत्सव पर पौधारोपण करते रहते है। ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से सभी की पेड़-पौधों के प्रति सम्मानपूर्वक भावनाएं जुड़ती रहती है और उनके द्वारा लगाये गये पेड़-पौधों की देखभाल अच्छी तरह से हो जाती है। इस प्रकार अधिक से अधिक पेड़-पौधे भी लग जाते है और उनकी सुरक्षा में बड़े भी हो जाते है।