सोलन- दिनांक 25.09.2021
आवश्यक आदेश

जिला दण्डाधिकारी सोलन कृतिका कुल्हरी ने कोविड-19 संकट के दृष्टिगत प्रदेश के मुख्य सचिव एवं राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष द्वारा 24 सितम्बर, 2021 को विद्यालय खोलने के सम्बन्ध में जारी आदेशों के अनुरूप आवश्यक आदेश जारी किए हैं।
इन आदेशों के अनुसार शिक्षा विभाग को सोलन जिला में 27 सितम्बर, 2021 से कक्षा 9वीं से 12वीं तक विद्यालय खोलने की अनुमति दी गई है। आदेशों में स्पष्ट किया गया है कि शिक्षा विभाग ऐसी मानक परिचालन प्रक्रिया तैयार करेगा जो कोविड-19 नियम पालन तथा विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करती हो।
इन आदेशों की अवहेलना तथा कोविड-19 से बचाव के लिए उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना न करने पर दोषी के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2005 की धारा 51 से 60, भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 एवं अन्य लागू विधिक प्रावधानों के अनुरूप कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

===================================================

नेहरू युवा केन्द्र सोलन द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जन्मदविस पर आज यहां फिट इंडिया मैराथन का आयोजन किया गया।

SOLAN,25.09.21-नेहरू युवा केन्द्र सोलन द्वारा पंडित दीन दयाल उपाध्याय के जन्मदविस पर आज यहां फिट इंडिया मैराथन का आयोजन किया गया। राज्य खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरूषोत्तम गुलेरिया ने इस मैराथन को सुभाष चंद्र बोस पार्क से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह मैराथन ठोडो मैदान तक आयोजित की गई।
पुरूषोत्तम गुलेरिया ने इस अवसर पर कहा कि इस मैराथन का उद्देश्य स्वस्थ भारत समर्थ भारत की परिकल्पना को सुदृढ़ करना है। उन्होंने कहा कि यदि भारत का युवा स्वस्थ रहेगा तभी देश विकास के पथ पर अग्रसर रहेगा। उन्होंने मैराथन के प्रतिभागियों को बधाई दी तथा युवाओं से नशे जैसी कुरीति से दूर रहने की अपील की। उन्होंने कहा कि पंडित दीन दयाल उपाध्याय विख्यात चितंक और लेखक थे जिन्होंने अन्तोदय को अपने जीवन का उद्देश्य बनाया।
नेहरू युवा केन्द्र सोलन की उप निदेशक ईरा प्रभात ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी प्रदान की।
इस अवसर पर नेहरू युवा केन्द्र के लेखा एवं कार्यक्रम सहायक लेखराज कौशिक, नेहरू युवा केन्द्र के रतीराम, ज्योति कश्यप, रवीन्द्र, कमल नेगी सहित काफी संख्या में युवा उपस्थित थे।

.0.


.0.