बिलासपुर 22 सितम्बर:- आज घुमारवीं के लोक निर्माण विभाग रेस्ट हाउस में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में जल शक्ति विभाग, लोक निर्माण विभाग, विद्युत विभाग और वन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे।
उन्होंने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों रुपये के विकास कार्य चले हुए है, इन विकास कार्यों को गति देने के लिए अधिकारी तत्परता दिखाए ताकि समयबद्ध तरीके से कार्यों को पूरा कर सके और लोगों को इसका लाभ मिल सके।
उन्होंने कहा कि दधोल लदरौर सड़क को 82 करोड़ रुपये की लागत से उन्नयन किया जा रहा है। उन्होंने सतलुज नदी से 53 करोड़ रुपये की लागत से बन रही महत्वकांक्षी पेयजल योजना का कार्य शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए ताकि लोगों को जल्द इस योजना का लाभ मिल सके। उन्होंने अस्पताल में बन रहे आईपीडी ब्लाॅक जिसका 11 करोड़ रुपये की लागत से निर्माण किया जा रहा है तथा साथ ही कई सड़कें जिनका उन्नयन किया जा रहा है इन सभी कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से विभिन्न स्कूलों व काॅलेज में निर्माणाधीन भवनों के कार्यों को शीघ्र पूरा करने के लिए कहा ताकि आगामी सत्र में विद्यार्थियों को भवनों का लाभ मिल सके।
उन्होंने कहा कि घुमारवीं चुनाव क्षेत्र में जल जीवन मिशन के तहत 3335 नए नल कनेक्शन लगाएं गए हैं। उन्होंने कहा कि शेष बचे कुनेक्शनो को भी शीघ्र लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में लोगों को सुचारू पेयजल आपूर्ति उपलब्ध करवाने के लिए करोड़ों रुपये खर्च किये जा रहे हैं, जिससे घुमारवीं में पेयजल की किल्लत नहीं रहेगी।
इस अवसर पर डीएफओ अवनी भूषण राय, अधिशाषी अभियंता लोक निर्माण दीपक कपिल, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति सतीश शर्मा, अधिशाषी अभियंता विद्युत राजेश, एसडीओ जल शक्ति यथपाल शर्मा, रविन्द्र रणौत, एसडीओ विद्युत नरेश रणौत, रमेश धीमान तथा नसीब सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।