बुधवार को 60 स्थानों पर लगाए जाएंगे कोरोना रोधी टीके
हमीरपुर 21 सितंबर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि 22 सितंबर मंगलवार को जिला हमीरपुर में 60 केंद्रों पर कोरोना रोधी टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि जिन लोगों ने कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली खुराक के 84 दिन पूरे कर लिए हैं वे अपने नजदीकी केंद्र में जाकर टीकाकरण करवा लें।
उन्होंने बताया कि कोरोना रोधी टीकाकरण मेडिकल कालेज हमीरपुर, सीएच नादौन, पीएचसी चौडू़, सेरा, धनेटा, स्वास्थ्य केंद्र बल्डूहक, जनसूह, सीएच बड़सर, सीएचसी बिझड़ी, पीएचसी भोटा, बड़ाग्राम, चकमोह, गारली, ननावां, स्वास्थ्य उपकेंद्र बणी, लोहारड़ा, पैहरवीं, नैण, सीएच भोरंज, पीएचसी भरेड़ी, जाहू, कड़ोहता, बगवाड़ा, महल, बलोखर, मैड़, स्वास्थ्य उपकेंद्र हनोह, चंदरूही, भुक्कड़, लुद्दर महादेव, जमली, भलवानी, अघार, अम्मण, कनकरी, बालू, धीरवीं, खुथड़ी, जख्योल, डेरापरोल, पीएचसी पंजोत, स्वास्थ्य उपकेंद्र बधाणी, बजड़ोह, सीएच टौणी देवी, स्वास्थ्य उपकेंद्र ठाणा लोहारां, आयुर्वेेदिक हेल्थ सैंटर लम्बलू, पीएचसी उहल, कोट, कुठेड़ा, स्वास्थ्य उपकेंद्र मझोग सुल्तानी, सीएचसी गलोड़, पीएचसी कांगू, पीएचसी नाल्टी, स्वास्थ्य उपकेंद्र बटराण, करेर, नारा, सीएच सुजानपुर, स्वास्थ्य उपकेंद्र बीड़ बगेहड़ा, चमियाणा तथा बनाल में कोरोना रोधी टीके लगाए जाएंगे।

===============================================

हमीरपुर 21 सितम्बर,2021

आरटी-पीसीआर टैस्ट में 24 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव
हमीरपुर 21 सितंबर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने बताया कि मंगलवार को आरटी-पीसीआर टैस्ट में 24 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि इनके सैंपल सोमवार को लिए गए थे और इनकी रिपोर्ट मंगलवार शाम को प्राप्त हुई।
उन्होंने बताया कि मंगलवार को जिला में कोरोना के कुल 64 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से आरटी-पीसीआर टैस्ट में 24 और रैपिड एंटीजन टैस्ट में 40 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

================================

रैपिड एंटीजन टैस्ट में 40 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव
हमीरपुर 21 सितंबर। जिला में मंगलवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट में 40 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हंै। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने बताया कि मंगलवार को जिला में रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 1217 सैंपल लिए गए, जिनमें से 40 पॉजीटिव निकले।
उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य खंड टौणी देवी और बड़सर में 5-5, सुजानपुर में 9, भोरंज में 4, स्वास्थ्य खंड गलोड़ और नादौन में 2-2 सैंपल पॉजीटिव पाए गए हैं। इनके अलावा मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर में 13 सैंपलों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।

==============================

‘प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना-संवाद’ 25 सितंबर को
25 को प्रातः 11 बजे से कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे मंडी जिलावासी

मंडी, 21 सितंबर । प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना पर केंद्रीय खाद्य आपूर्ति मंत्री पीयूष गोयल 25 सितंबर को हिमाचल वासियों से सीधा संवाद करेंगे। वे पीटरहॉफ शिमला में आयोजित राज्यस्तरीय कार्यक्रम में शामिल होंगे और वर्चुअल माध्यम से प्रदेश के अन्य जिलों समेत मंडी जिला के अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर भी शिमला में उनके साथ रहेंगे।
कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर शिमला से प्रदेश सचिवालय से वर्चुअल माध्यम से हुई बैठक में मुख्यमंत्री श्री जय राम ठाकुर ने सभी जिलाधीशों एवं संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।
बैठक के उपरांत उपायुक्त अरिंदम चौधरी ने बताया कि संवाद कार्यक्रम का 25 सितंबर को प्रातः 11 बजे से मंडी जिला में सीधा प्रसारण होगा। लोग मुख्यमंत्री कार्यालय के यूट्यूब चैनल और फेसबुक पेज के अलावा डीसी मंडी के फेसबुक पेज पर इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देख सकेंगे। वहीं दूरदर्शन के चैनल के माध्यम से भी कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के प्रयास चल रहे हैं। अरिंदम चौधरी ने बताया कि इस कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के लिए उपायुक्त, एसडीएम एवं बीडीओ कार्यालयों के अलावा पंचायतस्तर और उचित मूल्य की दुकानों पर व्यवस्था की गई है।
उपायुक्त ने बताया कि जिला में विभिन्न महत्वपूर्ण जगहों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर कार्यक्रम को लाइव दिखाने की व्यवस्था रहगी। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक-एक स्थान पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएगी । इसके अलावा पंचायतों और उचित मूल्य की दुकानों पर भी कार्यक्रम के लाइव प्रसारण का प्रबंध रहेगा। बता दें, जिला में 796 उचित मूल्य की दुकानें हैं।

===============================

बगड पंचायत में उप-चुनाव के लिए दो मतदान केन्द्र स्थापित, वार्ड न0 2 बगड़ संवेदनशील घोषित

नाहन 21 सितम्बर - नाहन विकास खण्ड की ग्राम पंचायत बगड में उप-चुनाव संचालित करने के लिए रिटर्निगं अधिकारी एंव खण्ड विकास अधिकारी अनुप शर्मा ने ग्राम पंचायत बगड़ में निहत 5 वार्डों के लिए 2 मतदान केन्द्र स्थापित करने की अधिसूचना जारी की है।

अधिसूचना के अनुसार राजकीय प्राथमिक पाठशाला जैन्चा माझाई में वार्ड न0 1 माझाई के लिए तथा राजकीय माध्यमिक पाठशाला बगड़ में वार्ड न0 2 बगड़, वार्ड न0 3 चमियाणा, वार्ड न0 4 दीद व वार्ड न0 5 संदडाह के लिए मतदान केन्द्र स्थापित किया गया है। इसमें वार्ड न0 1 माझाई, 3 चमियाणा, 4 दीद तथा 5 संदडाह को सामान्य जबकि वार्ड न0 2 बगड़ को संवेदनशील घोषित किया गया है।


-0-