कोरोना के 69 नए मामले, 37 लोग हुए स्वस्थ
ज़िला में अब कोरोना के 393 एक्टिव केस

धर्मशाला, 21 सितम्बर: उपायुक्त, डॉ. निपुण जिन्दल ने जानकारी देते हुए बताया कि ज़िला कांगड़ा में आज कोरोना के 69 नए मामले सामने हैं जबकि 37 कोरोना संक्रमित स्वस्थ भी हुए हैं। उन्होंने बताया कि ज़िला में आज 2 कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की मृत्यु हुई है और ज़िला में अब कोरोना के 393 एक्टिव केस है।
उपायुक्त ने कहा कि सरकार तथा जिला प्रशासन कोविड संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से सतर्क और सजग है। कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना सभी नागरिकों को सुनिश्चित करनी होगी और टीकाकरण के बाद भी कोविड प्रोटोकॉल की अनुपालना जरूरी है। उन्होंने कहा कि खांसी, बुखार इत्यादि के लक्षण होने पर टेस्ट जरूर करवाएं तथा इस के लिए सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में टेस्ट की सुविधा प्रदान की गई है।

==================================

सैमसंग डिस्प्ले नोएडा प्राइवेट लिमिटेड द्वारा साक्षात्कार आयोजित
धर्मशाला, 21 सितम्बर: क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी, शम्मी शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि सैमसंग डिस्प्ले नोएडा प्राइवेट लिमिटेड, नोएडा द्वारा आज पुरूषों के लिए अप्रेंटिसशिप के 100 पदों के लिए साक्षात्कार आयोजित किए गए। यह साक्षात्कार सरकारी आई.टी.आई. दाड़ी (धर्मशाला)में कम्पनी द्वारा लिए गए। इस साक्षात्कार में लगभग 250 आवेदकों ने भाग लिया। उन्होंने बताया कि साक्षात्कार के दौरान सभी आवेदकों का रिटन एग्जाम तथा इंटरव्यू हुआ तथा साथ ही उम्मीदवारों को सिलेक्शन के बाद ऑफर पत्र दिए गए।
इस अवसर पर आईटीआई के प्रधानाचार्य मुनीष राणा भी उपस्थित रहे।

==========================

टाण्डा फील्ड फायरिंग रेंज में किया जाएगा फायरिंग का पूर्वाभ्यास - सहायक आयुक्त
धर्मशाला, 21 सितम्बर: सहायक आयुक्त, धर्मशाला ने जानकारी दी कि टाण्डा फील्ड फायरिंग रेंज में कमाडिंग ऑफिसर, 7009 ईएम बीएनए पिन-907009, 56 एपीओ द्वारा 23 सितम्बर और 24 सितम्बर, 2021 को प्रातः 8 बजे से रात्रि 10 बजे तक फायरिंग का पूर्वाभ्यास किया जाएगा।
उन्होंने सम्बन्धित क्षेत्र के लोगों से अनुरोध किया है कि वह इस दौरान न ही स्वयं फायरिंग रेंज में जाएं और न ही अपने मवेशियों को वहां जाने दें ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न हो।
=====================================

रोवर्स रेंजर्स इकाई ने मनाया अंतरराष्ट्रीय पीस दिवस
धर्मशाला 21 सितम्बर: रोवर रेंजर प्रभारी प्रोफेसर सुनीता कटोच ने जानकारी देते हुए बताया कि राजकीय महाविद्यालय नगरोटा बगवां में आज रोवर रेंजर इकाई द्वारा अंतरराष्ट्रीय पीस दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. अशोक चौधरी ने की।
कार्यक्रम का आगाज रोवर रेंजर यूनिट ने ध्वजारोहण (फ्लैग होइस्टिंग) के साथ किया। प्राचार्य डॉ.अशोक चौधरी ने सरल भाषा शैली मे रोवरस रेंजरस को स्काउटिंग अपनाने के माध्यम से स्वयं का व्यक्तित्व निर्माण करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने बताया कि अंतरराष्ट्रीय पीस दिवस मनाने की जरूरत कब से और क्यों पड़ी। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि सामूहिक प्रयासों का व्यावहारिक रूप लेना सबसे अधिक आवश्यक है।
इस अवसर पर रोवर रेंजर प्रभारी प्रोफेसर सुनीता कटोच ने नए सत्र में आए रोवर एवं रेंजर्स का स्वागत किया तथा उन्हंे स्काउटिंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
अंतरराष्ट्रीय पीस दिवस पर तीन रेंजर्स तथा एक रोवर ने अपने विचार सांझा किए। पारस्परिक विचारों का आदान प्रदान वास्तव में विषय को विवेचित करने का एक अनूठा और सशक्त प्रयास रहा। कार्यक्रम के अंतर्गत वरिष्ठ रोवर साहिल मित्तल तथा आर्यन ने वर्ल्डज़ स्काउटिंग के बारे में प्रेजेंटेशन के माध्यम से व्यापक रूप में रोवर्स रेंजर्स को जानकारी दी।
अंत में रोवर्स प्रभारी डॉ. आशीष रंजन ने धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया। इस मौके पर पर प्राध्यापक वर्ग में डॉ. बलराज, डॉ. राजेश, प्रो0 पूनम, डॉ.संजीव राणा, प्रोफेसर शैली, प्रोफेसर रचना सहित रोवर तथा रेेंजर उपस्थित रहे।

==============================

सेवा सप्ताह के अन्तर्गत ‘‘बढ़ती उम्र का उल्लास’’ कार्यक्रम आयोजित: सुरेश राणा
धर्मशाला 21 सितम्बर: जिला भाषा अधिकारी सुरेश राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला भाषा एवं संस्कृति विभाग द्वारा ‘सेवा सप्ताह’ के उपलक्ष्य पर जिला पंचायत कार्यालय सभागार में ‘‘बढ़ती उम्र का उल्लास’’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
पूर्व राज्य चुनाव आयुक्त हिमाचल प्रदेश केसी शर्मा ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि तथा केके तूर ने बतौर अध्यक्ष शिरकत की।
केसी शर्मा ने अपने सम्बोधन में कहा कि उल्लास भरे दिन हमारे दुखों को दूर करते है और इस तरह के भाव हमारे अन्दर पनपने नहीं देते। हमारा हर घड़ी हर पल उल्लास का क्षण बन जाता है। आहार और व्यवहार हमारे युक्त हों। हमारी चेष्टाएं भी युक्त हो। हर दिन हर मास यह उल्लास का ही होगा। यह उल्लास हमारे हाथ में ही है इसको हम स्वयं पैदा करते है।
कार्यक्रम में उपस्थित सभी गणमान्यांे, कवियों ने अपने जीवन के उल्लास के दिनों को कविताओं व घटित घटनाओं के माध्यम से सांझा किया। शक्ति चन्द राणा ने बढ़ती उम्र के उल्लास को अपनी कविता के माध्यम से प्रस्तुत किया। इस दौरान सीमा कटोच, कुशल कटोच ने अपनी रचनाओं से समा बांधा। गौतम शर्मा व्यथित ने अपने जीवन में घटित उमगं के उल्लास पलों को सांझा किया।
इस अवसर पर प्रभात शर्मा, सतपाल घृतवंशी, वासुदेव प्रशांत, प्रत्यूष गुलेरी, गौतम व्यथित, रमेश मस्ताना सहित अन्य विद्वान उपस्थित रहे।
जिला भाषा अधिकारी कांगड़ा ने धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत किया और सभी गणमान्य, वरिष्ठ कवियों एवं साहित्यकारों का आभार व्यक्त किया।