सत्ती ने रावमापा चड़तगढ को प्रदान किए कबड्डी खेल के मैट
ऊना, 14 सितंबर - छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने गत दिवस राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक चड़तगढ़ में लगभग पौने तीन लाख लागत के कबड्डी के मैट प्रदान किdए।
सतपाल सिंह सत्ती ने बताया कि हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा स्वर्ण जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में खेल गतिविधियो को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न खेलो के मैट और खेल सामग्री प्रदान की जा रही है। इसी के तहत रावमपा बाल चड़तगढ़ में भी मैट प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश मे खेल सुविधाओं को मजबूती प्रदान करने के लिए सरकार द्वारा आधुनिक सुविधाओं से लैस स्टेडियमों का निर्माण भी किया जा रहा है। उन्होने कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल गतिविधियों को भी अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाना चाहिए। खेल गतिविधियां न केवल शारीरिक मजबूती प्रदान करती हैं बल्कि स्वास्थ्य उत्तम रखने में भी सहायक सिद्ध होती हैं। उन्होंने बताया कि लगभग 16 लाख रुपये व्यय करके स्कूल में दो हाॅल का निर्माण किया जा रहा है। इसके अलावा गांव में लोगों की सुविधा के लिए बाल्मीकी सामुदायिक भवन का लोकापर्ण भी किया गया है।
सत्ती ने कहा कि कोविड से बचाव के लिए सभी को अपनी सहभागिता दर्ज करनी चाहिए। मास्क का प्रयोग, निर्धारित सामाजिक दूरी के मानकों सहित अन्य सुरक्षा उपायों का सख्ती से अनुपालना करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन अभियान में भी आगे आकर वैक्सीन लगवाएं ताकि स्वयं और अपने परिवार सहित समाज को इस बीमारी से बचा सकें।
इस अवसर पर एपीएमसी अध्यक्ष बलबीर सिंह बग्गा, मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, जिला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी, चड़तगढ़़ पंचायत प्रधान सतपाल ऐरी, खादी बोर्ड निदेशक सागर दत्त, उपप्रधान भूषण दत्त, एसएमसी प्रधान शमशेर सिंह, विजय राणा, राजिंदर भारद्वाज, प्रधानाचार्या वंदना डडवाल, मानव कल्याण समिति के संयोजक संजीव सोनी, एडीपीओ अनिल शर्मा, प्रवक्ता जीवन सांख्यान,अजय शर्मा, संजीव सहोड़, नीरज कुमार,पंकज परनोलिया, वीरेंदर कुमार, दिलीप कुमार, मंजीत सिंह, विनय शर्मा, कुमारी सुमन, उमा देवी, मंजू देवी , आरती शर्मा, पूनम देवी,शालिनी गुप्ता, सविता शर्मा, विजय कुमार प्रिंसिपल बड़हर विजेंदर सिंह,प्रवीण कुमार,कुलवंत सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।
==============================
आईओसीएल पेखूबेला टर्मिनल में 12 ट्रकों को मिला काम
मैहतपुर ट्रक यूनियन से सतपाल सिंह सत्ती ने दिखाई हरी झंडी
ऊना, 14 सितंबर - छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज मैहतपुर ट्रक यूनियन के एक कार्यक्रम में शिरकत की। इस दौरान उन्होंने आईओसीएल के पेखूबेला टर्मिनल द्वारा यूनियन के बारह ट्रकों की सेवाएं लेने पर इन ट्रकों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस दौरान अपने संबोधन मंे सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि मैहतपुर इंडस्ट्रियल एरिया में कई उद्योग बंद पड़े हैं। इस बारे गत माह पूर्व उद्योग मंत्री से बात की गई तो उन्होंने आश्वासन दिया कि इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही अमल में लाकर यह मसला सुलझाया जाएगा ताकि इनके स्थान पर नए औद्योगिक इकाईयां स्थापित की जा सकें। उन्होेंने कहा कि अगर नए उद्योग स्थापित होते हैं तो कामगारों को रोजगार मिलने के साथ-साथ ट्रक मालिकों को भी आय अर्जित करने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया आने वाले समय में इस क्षेत्र में 700 करोड़ रुपये की दो बड़ी परियोेजनाएं स्थापित की जाएंगी जिससे भी रोजगार सृजन के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने बताया कि मैहतपुर इंडस्ट्री एरिया में लगभग 13 लाख रुपये की लागत से पंप घर व अटेंडेंट घर बनाया गया है। इसके अलावा जल भंडारण के लिए लगभग 35 लाख रुपये की लागत आरसीसी ओवरहैड टैंक बनाया गया है।
उन्होंने कहा कि जिला में हर परिवार को घरेलू गैस की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है और आने वाले समय जिला में गैस की खपत बढ़ जाएगी। उन्होंने कहा कि जिला में घरेलू गैस की मांग व आपूर्ति में संतुलन बनाए रखने के लिए रायपुर गैस प्लांट की क्षमता को बढ़ाने का प्रावधान किया जाएगा।
इस दौरान ट्रक यूनियन के प्रधान अविनाश मेनन ने सतपाल सिंह सत्ती का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके प्रयासों से ही ट्रक यूनियन के सभी 87 ट्रकों को आईओसी टर्मिनल में रोजगार प्राप्त हो चुका है। उन्होंने बताया कि अब तक वहां 75 ट्रक परिवहन सेवाएं दे रहे थे और शेष 12 ट्रकों को भी यहां काम प्रदान कर दिया गया है। ट्रक यूनियन द्वारा परिसर में जल भराव की समस्या से अवगत करवाया गया तो सतपाल सिंह सत्ती ने इंटर लाॅकिंग पेवर ब्लाॅक्स लगावाने के लिए उचित कार्यवाही अमल में लाने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, ट्रक यूनियन के प्रधान अविनाश मेनन व उपप्रधान शिव कुमार, ट्रक यूनियन के पूर्व प्रधान बालकृष्ण भारद्वाज, नगर परिषद उपाध्यक्ष अजय कुमार, शहरी इकाई प्रधान हरीश पराशर, शहरी इकाई सचिव अरविंद शर्मा, हेमंत सहोड़, कांगड़ा बैंक के पूर्व निदेशक अमृत लाल भारद्वाज, कसतूरी लाल, हरजीत सिंह, विनोद कुमार, सतीश कुमार, सुभाष चंद, नीरज कुमार, अवतार सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।
-0-