लोकसभा सांसद किशन कपूर ने दो एंबुलेंस वाहनों को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

चंबा, 14 सितंबर-लोकसभा सांसद किशन कपूर ने आज परिधि गृह चंबा से सांसद निधि के तहत दो एंबुलेंस वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ।

इन एंबुलेंस वाहनों में विशेष सुविधा युक्त स्टेचर और ऑक्सीजन सिलेंडर की सुविधा उपलब्ध रहेगी ।

इस दौरान उन्होंने बताया कि इन एंबुलेंस का उपयोग स्वास्थ्य विभाग द्वारा ज़िला में आवश्यकता के अनुसार विभिन्न स्वास्थ्य खंडों में किया जाएगा ।

उन्होंने यह भी कहा कि जल्द ज़िला के लिए चार मोबाइल मेडिकल वाहन उपलब्ध करवाए जाएंगे । जिसमें आवश्यक उपकरणों के साथ स्वास्थ्य कर्मियों की टीमें भी रहेंगी । इसका सीधा लाभ दूरदराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को मिलेगा । इस अवसर पर उपायुक्त डीसी राणा, प्राचार्य पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा संस्थान डॉ रमेश भारती, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ कपिल शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक डॉ देवेंद्र, जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ जालम भारद्वाज, जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ हरित पुरी सहित गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।

============================

भूरी सिंह संग्रहालय के 113 वें स्थापना दिवस पर किशन कपूर ने चित्र प्रदर्शनी का किया शुभारंभ

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शिमला यात्राओं पर आधारित है चित्र प्रदर्शनी

कलाकृतियां और ऐतिहासिक दस्तावेज शोधार्थियों और पर्यटकों के लिए महत्वपूर्ण -- किशन कपूर

चंबा, 14 सितंबर-लोकसभा सांसद किशन कपूर ने आज चंबा के विश्व प्रसिद्ध भूरी सिंह संग्रहालय के 113 वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की शिमला यात्राओं पर आधारित छाया चित्र प्रदर्शनी का शुभारंभ किया ।

मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए किशन कपूर ने कहा कि भारत के स्वतंत्रता संग्राम में दिए गए योगदान और समाज में फैली कुरीतियों को लेकर गांधी जी द्वारा दिए गए योगदान से खासकर युवाओं को अवगत करवाने के लिए भूरी सिंह संग्रहालय प्रबंधन के यह सार्थक प्रयास है । किशन कपूर ने यह भी कहा कि भूरी सिंह संग्रहालय प्रदेश का सबसे पुराना संग्रहालय है । यहां मौजूद कलाकृतियां और ऐतिहासिक दस्तावेज शोधार्थियों और पर्यटकों को ज़िला की समृद्ध परंपरा और गौरवशाली इतिहास से रूबरू करवाते हैं ।

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तरी भारत का पहला भूरी सिंह विद्युत उत्पादन घर ( पावर हाउस) भी आकर्षण का स्थल है ।

इस दौरान लोकसभा सांसद को भूरी सिंह संग्रहालय के कनिष्ठ तकनीकी सहायक सुरेंद्र ठाकुर ने प्रदर्शनी में स्थापित किए गए चित्रों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की ।

इस अवसर पर उपायुक्त डीसी राणा, पदम श्री विजय चंबयाल, समाजसेवी पंकज चोफला, सहायक आयुक्त रामप्रसाद शर्मा, एसडीएम चंबा नवीन तंवर

जिला भाषा अधिकारी तूकेश शर्मा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और गणमान्य लोग उपस्थित रहे ।