जिला में अब तक 400105 लोगों को लगाए जा चुके कोविड रोधी टीके
बिलासपुर 14 सितम्बर:- उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि अब तक 269826 लोगों के कोविड-19 सैंपल लैब जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए, उनमें से 256103 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव और 13627 रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इसके अतिरिक्त 95 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है तथा 13380 लोग अभी तक कोरोना से निजात पा चुके हैं।
उन्होंने बताया जिला में अब तक 400105 लोगों को कोविड रोधी टीके लगाए जा चुके है जिसमें से 60 वर्ष से उपर के 56958 लोगों को पहली डोज तथा 40777 लोगों को दूसरी डोज दी गई है। उन्होंने बताया कि 45 से 59 वर्ष तक के 77599 लोगों को पहली डोज व 62077 लोंगो को दूसरी डोज और 18 से 44 साल के 147240 लोगों को पहली डोज व 15454 लोगों को दूसरी डोज को लगाई जा चुकी है।

====================================

उपायुक्त पंकज राय ने की रेड क्राॅस सोसायटी की अस्पताल कल्याण शाखा की बैठक की अध्यक्षता

बिलासपुर 14 सितम्बर:- रेड क्राॅस सोसायटी की अस्पताल कल्याण शाखा की बैठक की अध्यक्षता उपायुक्त अध्यक्ष जिला रेड क्राॅस सोसाइटी पंकज राय एवं अध्यक्ष जिला रेड क्राॅस सोसाइटी ने की। बैठक में अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्षा अनुपमा राय विशेष रुप से उपस्थित रही।
बैठक का उद्देश्य आगामी योजनाएं बनाना
बैठक का उद्देश्य अस्पताल कल्याण शाखा के द्वारा किए गए विभिन्न कार्यों की समीक्षा करना और आगामी योजना बनाना है जिससे की समाज के जरूरतमंद व्यक्तियों को सहयोग किया जा सके। उपायुक्त ने रेड क्राॅस सोसाइटी द्वारा पूर्व में किए गए कार्यों की प्रशंसा की और सभी स्वयं सेवियों से आग्रह किया कि कार्यों के प्रति अपना जजवा बनाए रखे ताकि अधिक से अधिक लोगों की रेड क्राॅस के माध्यम से मदद की जा सके।
बैठक में उपायुक्त द्वारा समिति के सभी सदस्यों से आहवान किया कि वे समय-समय पर अस्पताल में जाकर वहां की व्यवस्था और कमियों तथा उनके समाधान के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान प्रदान करते रहें जिससे रोगियों व उनके तिमारदारों के लिए सुविधाजनक स्थिति अस्पताल में बनी रही।
अस्पताल में बनाई जाएगी पार्किंग
उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में पार्किंग की समस्या के लिए अस्पताल परिसर के साथ निर्मित की जाने वाली तीन मंजिला भवन के अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय के नजदीक नालें का तटीयकरण कर उस पर स्लैब डालकर पार्किंग व्यवस्था की जाएगी ताकि दोनों जगह पर लगभग 200 से ज्यादा गाड़ियों की पार्किंग की सुविधा होगी।
इसके अतिरिक्त जिला अस्पताल में मरीजों के साथ आए तिमारदारों के लिए बैठने की समस्या का निदान करने के लिए शीघ्र ही योजना तैयार की जा रही है। उन्होंने सभी वाॅलटियर से आग्रह किया कि वे कोरोना जैसे महामारी से पार पाने के लिए सभी को दूसरी डोज लगाने के लिए प्रेरित करें ताकि 30 नवम्बर तक जिला में शतप्रतिशत टीकाकरण के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सके।
उन्होंने स्वयं सेवियों से प्लास्टिक बोटल का सदुपयोग करने के लिए पोली ब्रिक तकनीक के बारे में लोगों को जागरूक करने का आग्रह किया।
अधिक से अधिक लोग अस्पताल कल्याण शाखा सदस्य गु्रप से जुड़े
जिला अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्षा अनुपमा राय ने आहवान किया कि गरीबों, असहायों, बीमारों की मदद करने के लिए इस पुनित कार्य में भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए आगे आए और अधिक से अधिक लोग अस्पताल कल्याण शाखा सदस्य गु्रप से जुड़े जिसके लिए केवल 250 रुपये अस्पताल कल्याणा शाखा शुल्क तथा रेड क्राॅस सोसायटी के सदस्यों को आजीवन सदस्य को सिर्फ 50 रुपये सदस्य शुल्क देना होगा।
जरूरतमंद लोगों के लिए पुराने इस्तेमाल करने लायक कपड़ों को करें दान
उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि अस्पताल कल्याण शाखा को अपने पुराने इस्तेमाल करने लायक कपड़ों को गरीबों के कल्याण के लिए दान करें ताकि जरूरतमंद लोगों तक उन्हें पहंुचाया जा सके।
इस अवसर पर सत्यम शर्मा, अजय उपध्याय, सुशील पुंडीर, नीलम टाडू, भूपेंद्र टाडू, सुशमा, हेमा, वसुंदरा, मनीषा, नीरज पालीवाल, रवि कुमार, गंगा राम वर्मा उपस्थित रहे।

=====================================

जिला बिलासपुर में 25 सितम्बर को विशेष लोक अदालत का किया जा रहा आयोजन
बिलासपुर 14 सितम्बर:- जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण सचिव हरमेश कुमार ने बताया कि जिला बिलासपुर में 25 सितम्बर को विशेष लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस विशेष लोक अदालत में गाड़ियों के चालान से सम्बन्धित मुकद्मों को लिया जाएगा।
उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि जिन व्यक्तियों के न्यायालय में वाहन से सम्बन्धित लम्बित मामले है वे अपने चालान का निपटान 25 सितम्बर को न्यायालय में करवा सकते है।

=======================================

15 व 16 सितम्बर को विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी
बिलासपुर 14 सितम्बर:- सहायक अभियंता विद्युत उपमंडल-1 ई. विनोद गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि बिजली की तारे बदलने हेतु निहाल तथा उसके साथ लगते स्थानों में 15 सितम्बर को व बामटा तथा उसके साथ लगते स्थानों में 16 सितम्बर को प्रातः 10 बजे से 4 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।
उन्होंने बताया कि आईसीआईसी बैंक, केहलुर कलोनी तथा उसके साथ लगते स्थाना में 16 सितम्बर को प्रातः 8 बजे से 2 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।
उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है। उन्होंने बताया कि शट्डाउन मौसम की स्थिती पर निर्भर रहेगा।