सोलन-दिनांक 14.09.2021
आवश्यक आदेश

जिला दण्डाधिकारी सोलन कृतिका कुल्हरी ने कोविड-19 संकट के दृष्टिगत प्रदेश के मुख्य सचिव एवं राज्य कार्यकारी समिति के अध्यक्ष द्वारा 14 सितम्बर, 2021 को जारी आदेशों के अनुरूप आवश्यक आदेश जारी किए हैं।
इन आदेशों के अनुसार जिला सोलन में आवासीय विद्यालयों को छोड़कर सभी विद्यालय 21 सितम्बर, 2021 तक बन्द रहेंगे। अध्यापन व गैर अध्यापन कार्य से जुड़े कर्मचारी विद्यालयों में उपस्थित रहेंगे। आवासीय विद्यालयों में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए शिक्षा विभाग द्वारा जारी मानक परिचालन प्रक्रिया का पालन सुनिश्चित बनाया जाएगा।
इन आदेशों की अवहेलना तथा कोविड-19 से बचाव के लिए उपयुक्त व्यवहार की अनुपालना न करने पर दोषी के विरूद्ध आपदा प्रबन्धन अधिनियम-2005 की धारा 51 से 60, भारतीय दण्ड संहिता की धारा 188 एवं अन्य लागू विधिक प्रावधानों के अनुरूप कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
यह आदेश तुरन्त प्रभाव से लागू हो गए हैं एवं आगामी आदेशों तक जारी रहेंगे।

=============================================

सोलन-दिनांक 14.09.2021
17 सितम्बर को विद्युत आपूर्ति बाधित

हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड सोलन से प्राप्त जानकारी के अनुसार 11 केवी बड़ोग फीडर के कार्य के दृष्टिगत 11 केवी रबौण फीडर की विद्युत आपूर्ति 17 सितम्बर, 2021 को बाधित रहेगी। यह जानकारी विद्युत बोर्ड के सहायक अभियन्ता दिनेश ठाकुर ने आज यहां दी।
उन्होंने कहा कि इसके दृष्टिगत 17 सितम्बर, 2021 को प्रातः 9.00 बजे से सांय 6.00 बजे तक रबौण, वशिष्ट काॅलोनी, कोविड अस्पताल, राधा स्वामी सत्संग, नेगी काॅलोनी, एवं इसके आसपास के क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी।
उन्होंने कहा कि मौसम खराब होने की स्थिति में अगले दिन बाधित की जाएगी। उन्होंने इस अवधि के दौरान लोगों से सहयोग की अपील की है।

==================================================

सोलन-दिनांक 14.09.2021
268 पदों के लिए कैम्पस साक्षात्कार 17 सितम्बर को

मैसर्ज एस्क्लिपीअस वेलनेस प्राईवेट लिमिटिड, मैसर्ज प्रोक्टर एण्ड गेम्बल होम प्रोडक्ट्स प्राईवेट लिमिटिड, भारतीय संचार निगम लिमिटिड एवं केपी ग्र्रुप-9 में विभिन्न श्रेणियों के 268 पदों को भरने के लिए कैम्पस साक्षात्कार 17 सितम्बर, 2021 को आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी जिला रोजगार अधिकारी सोलन संदीप ठाकुर ने आज यहां दी।
उन्होंने कहा कि कैम्पस साक्षात्कार जिला रोजगार अधिकारी कार्यालय सोलन में प्रातः 10.00 बजे से आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने कहा मैसर्ज एस्क्लिपीअस वेलनेस प्राईवेट लिमिटिड में स्वास्थ्य कार्यकर्ता (कमीशन आधारित) के 200 पद भरे जाएंगे। इसके लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता दसवीं, 12वीं, बीए, बीएससी, बीकाॅम निर्धारित की गई है। इन पदों के लिए आयु सीमा 30 से 60 वर्ष निर्धारित की गई है।
संदीप ठाकुर ने कहा कि मैसर्ज प्रोक्टर एण्ड गेम्बल होम प्रोडक्ट्स प्राईवेट लिमिटिड में अपरेंटिस आईटीआई टर्नर, इलैक्ट्राॅनिक, मैकेनिक, फीटर तथा इलैक्ट्रीशियन के 18 पद भरे जानें हैं। इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 25 वर्ष निर्धारित की गई है।
उन्होंने कहा कि भारतीय संचार निगम लिमिटिड एवं केपी ग्र्रुप-9 में सेल्स मैनेजर एवं टीम लीडर के 50 पद भरे जाने हैं। इन पदों के लिए आयु सीमा 18 से 45 वर्ष निर्धारित की गई है।
उन्होंने कहा कि इच्छुक अभ्यर्थी 17 सितम्बर, 2021 को सभी अनिवार्य दस्तावेजों सहित जिला रोजगार अधिकारी कार्यालय सोलन में कैम्पस साक्षात्कार में भाग ले सकते हैं।
जिला रोजगार अधिकारी ने कहा कि इस सम्बन्ध में अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नम्बर 01792-227242, मोबाइल नम्बर 70189-18595, 98170-69798, 98826-74079 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

=====================================================

सोलन- दिनांक 14.09.2021
धर्मपुर विकास खण्ड के लिए मतदान केन्द्र का प्रकाशन

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सोलन जिला के धर्मपुर विकास खण्ड की ग्राम पंचायत मंधाला के वार्ड नम्बर-1 सैन्सीवाला में उप निर्वाचन के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला कुल्हाड़ीवाला को मतदान केन्द्र घोषित किया है।

===============================================

सोलन दिनांक 14.09.2021
कुनिहार विकास खण्ड के लिए मतदान केन्द्र का प्रकाशन

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सोलन जिला के कुनिहार विकास खण्ड की ग्राम पंचायत कुंहर के वार्ड नम्बर-3 कुंहर में उप निर्वाचन के लिए राजकीय माध्यमिक पाठशाला लड़ोग को मतदान केन्द्र घोषित किया है।
.===============================================

सोलन दिनांक 14.09.2021

कण्डाघाट विकास खण्ड के लिए मतदान केन्द्र का प्रकाशन
जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सोलन जिला के कण्डाघाट विकास खण्ड की ग्राम पंचायत सिरीनगर के वार्ड नम्बर-5 सिरीनगर में उप निर्वाचन के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कण्डाघाट को मतदान केन्द्र घोषित किया है।
.============================================

सोलन दिनांक 14.09.2021
नालागढ़ विकास खण्ड की विभिन्न ग्राम पंचायतों के लिए मतदान केन्द्र का प्रकाशन

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सोलन जिला के नालागढ़ विकास खण्ड की विभिन्न ग्राम पंचायतों में उप निर्वाचन के लिए मतदान केन्द्र घोषित किए हैं।
ग्राम पंचायत मलहेनी के वार्ड नम्बर-5 रजवाती के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला मलहेनी, ग्राम पंचात राजपुरा के वार्ड नम्बर-5 मुसेवाल-2 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला राजपुरा, ग्राम पंचायत किशनपुरा के वार्ड नम्बर-6 किशनपुरा-1 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला किशनपुरा तथा ग्राम पंचायत रडयाली के वार्ड नम्बर-6 दत्तोवाल-5 के लिए पंचायत घर रडयाली को मतदान केन्द्र घोषित किया है।

===============================================

सोलन दिनांक 14.09.2021
सोलन विकास खण्ड की विभिन्न ग्राम पंचायतों के लिए मतदान केन्द्र का प्रकाशन

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त सोलन कृतिका कुल्हरी ने राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सोलन जिला के सोलन विकास खण्ड की विभिन्न ग्राम पंचायतों में उप निर्वाचन के लिए मतदान केन्द्र घोषित किए हैं।
ग्राम पंचायत शडियाना के वार्ड पनूह कुठालां एवं वार्ड गद्दों-1 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला पनूह कुठालां को मतदान केन्द्र घोषित किया गया है। वार्ड गद्दों-2 के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला गद्दों, वार्ड गद्दों-3 के लिए कार्यालय ग्राम पंचायत शडियाना, वार्ड छपरोली के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला छपरोली, वार्ड ओलगी के लिए कार्यालय ग्राम पंचायत शडियाना, वार्ड कोठी के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला शडियाना को मतदान केन्द्र घोषित कया गया है।
ग्राम पंचायत पड़ग के वार्ड नम्बर-2 डढोग के लिए राजकीय प्राथमिक पाठशाला दधोग को मतदान केन्द्र घोषित किया गया है।