CHANDIGARH,28.08.21-थिएटर आर्ट्स चंडीगढ़ के कलाकारों ने प्राचीन कला केंद्र के सहयोग से आज 27 अगस्त 2021 को टैगोर थिएटर चंडीगढ़ में अपनी विश्व प्रसिद्ध लाइट साइट और साउंड प्ले श्री कृष्ण लीला का सफलतापूर्वक मंचन किया। जय प्रकाश भट्ट द्वारा लिखित और राजीव मेहता द्वारा निर्देशित नाटक में भगवन श्री कृष्ण की खूबसूरत लीलाओं को दर्शाया गया।

इस महा नाटक में कृष्ण जी के जन्म से लेकर गीता उपदेश तक सारी लीलाएं प्रस्तुत की गई जैसे की कृष्ण जन्म वासुदेव जी के द्वारा बाल कृष्ण समेत यमुना नदी को पार करना और यमुना नदी द्वारा भगवान कृष्ण के पैर छूने की कोशिश करना । बाल कृष्ण द्वारा कालिया नाग के फ्नौ पर नृत्य करना ,पूतना वध, भगवान कृष्ण द्वारा गोवर्धन पूजा। भगवान कृष्ण राधा और गोपियों के साथ रास लीला करना और कंस के कहने पर, सेनापति अक्रूर कृष्ण को गोकुल से मथुरा में ला रहे हैं और कंस का वध करते है । कृष्ण सुदामा का मिलन बहुत ही खूबसूरत ढंग से दिखाया गया। कुरुक्षेत्र के युद्ध क्षेत्र में अर्जुन को भगवान कृष्ण द्वारा गीता उपदेश को बहुत सधे हुए कलाकारों द्वारा मंचन किया गया । दो घंटे और तीस मिनट की अवधि के नाटक में पूरे प्रदर्शन के दौरान दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया और नाटक देखने आए सभी दर्शकों ने इसे खूब सराहा। नृत्य, प्रकाश और ध्वनि के प्रभावों के साथ संगीत ने इसे और अधिक प्रभावशाली बना दिया।

इस अवसर पर चंडीगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार श्री एस डी शर्मा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर केंद्र की रजिस्ट्रार और कत्थक गुरु डॉ शोभा कौसर एवं सचिव श्री सजल कौसर भी उपस्थित थे।

कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के कलाकार, रमेश कुमार भारद्वाज, बलकार सिंह सिद्धू, योगेश अरोड़ा, सतपाल सिंह ,तेजभान गांधी, राजीव मेहता, अरुण शर्मा, योगेश कुमार, आशा सकलानी, भूपिंदर सिंह संधू, आधशक्ति कौशल, मुनीश कपूर, तेजिंदर जोशी, गीता गांधी , कनव भारद्वाज, मलकीत सिंह , अमित कुमार, राघव, अमनदीप सिंह,अभी राज, कुबेर, हरबंस लाल ,खुशी, सुखबीर कौर, रीतू सूद, और कई अन्य ने इस मंच पर अपनी प्रतिभा का बखूबी प्रदर्शन किया।