मण्डी, 28 जुलाई। अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी राजीव कुमार की अध्यक्षता में आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय मंडी के सम्मेलन कक्ष में एक बैठक का आयोजन किया गया ।
बैठक में टीबी मुक्त हिमाचल अभियान, जिला क्षय रोग निवारण, जिला टीवी फोरम तथा जिला स्तरीय टीवी कोमोरबिडिटी के उपर चर्चा की गई । बैठक में मुख्यतः टीवी मुक्त हिमाचल अभियान के बारे विचार-विमर्श किया गया ।
अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राजीव कुमार ने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए टीमों का गठन किया जाएगा, जिसमें हर टीम में 2 सदस्य होंगे, जिसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता, स्वास्थ्य सुपरवाईजर, स्वास्थ्य एजुकेटर, फार्मासिस्ट, आयुर्वेद फार्मासिस्ट तथा संबंधित क्षेत्र की आषाा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होगी ।
इस अभियान के तहत टीमें मण्डी जिले की पूरी जनसंख्या को घर-घर जाकर भी कवर करेंगी तथा संभावित व्यक्तियों के बलगम का सैंपल लेकर उसे जांच के लिए बीएमसी एनआईटी भेजेगी । अभियान के तहत गठित की गई टीमों का पर्यवेक्षण तीन स्तरों में किया जाएगा ।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी, डा. दिनेश ठाकुर ने अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी का स्वागत किया व बैठक में होने वाली चर्चा के मुख्य बिन्दुओं से अवगत करवाया । डा. अरिंदम रॉय, क्षय रोग अधिकारी ने जिला क्षय के बारे विस्तार से जानकारी दी।