भारी बारिश से 1.78 करोड़ रुपये का नुक्सान
हमीरपुर 28 जुलाई। भारी बारिश के कारण जिला में पिछले 24 घटों के दौरान एक करोड़ 78 लाख रुपये से अधिक का नुक्सान हुआ है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की दैनिक रिपोर्ट के अनुसार जल शक्ति विभाग की विभिन्न पेयजल योजनाओं को एक करोड़ 77 लाख रुपये की क्षति पहुंची है। इसके अलावा एक कच्चा मकान और 3 गौशालाएं भी क्षतिग्रस्त हुई हैं।
उधर, उपायुक्त एवं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अध्यक्ष देबश्वेता बनिक ने खराब मौसम और लगातार बारिश को देखते हुए सभी जिलावासियों से विशेष ऐहतियात बरतने की अपील की है। उन्होंने बताया कि मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के दौरान भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उपायुक्त ने बताया कि सभी संबंधित विभागों को किसी भी तरह की आपात परिस्थिति के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने जिलावासियों से खराब मौसम में नदी-नालों तथा भू-स्खलन की आशंका वाले क्षेत्रों से दूर रहने तथा किसी भी तरह की आपात स्थिति की सूचना जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के टॉल फ्री नंबर 1077 पर देने का आग्रह किया है।

=================================

कैंटीन कार्ड अपने पास ही रखें भूतपूर्व सैनिक
हमीरपुर 28 जुलाई। आरट्रैक पूर्व सैनिक कैंटीन हमीरपुर के प्रबंधक लेफ्टिनेंट कर्नल सुरेश ठाकुर ने भूतपूर्व सैनिकों से अपने कैंटीन कार्ड अपने पास ही रखने की अपील की है।
लेफ्टिनेंट कर्नल सुरेश ठाकुर ने कहा कि सीएसडी कैंटीन हमीरपुर और इसके एक्सटेंशन काउंटरों बस्सी, समीरपुर, नादौन, कक्कड़, संधोल, सुजानपुर और ईसीएचएस हमीरपुर से खाद्य सामग्री और लिकर लेने वाले भूतपूर्व सैनिक अपने कैंटीन कार्ड अपने पास ही रखें। ये कार्ड कैंटीन स्टाफ के पास जमा न करवाएं। इसके अलावा अपने कोटे का लिकर किसी को भी न दें। अगर कोई लिकर मांगता है तो इसकी सूचना तुरंत कैंटीन मैनेजर का दें।

==============================

2 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव
हमीरपुर 28 जुलाई। जिला में बुधवार को 2 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हंै। रैपिड एंटीजन टैस्ट में इनकी पुष्टि हुई है। जबकि, आरटी-पीसीआर टैस्ट में कोई भी सैंपल पॉजीटिव नहीं पाया गया है।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने बताया कि जिला में बुधवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 1095 सैंपल लिए गए, जिनमें से केवल 2 पॉजीटिव निकले। डॉ. अग्रिहोत्री ने बताया कि भोटा क्षेत्र के गांव गलौण की 58 वर्षीय महिला और भोरंज क्षेत्र के गांव समकरी के 58 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है।
-0-