ऊना, 7 अप्रैल: छठे राज्य वितायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आज ऊना विधानसभा के तहत सीएम जयराम ठाकुर द्वारा नवम्बर माह में वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से लो मुहल्ला ग्राम पंचायत मैहतपुर व जखेड़ा में 93.73 लाख रूपये की लागत से निर्मित उठाऊ पेयजल योजना का विधिवत उद्घाटन किया। इस योजना से लगभग क्षेत्र के 3895 व्यक्ति लाभान्वित होंगे।
इस मौके पर सतपाल सत्ती ने कहा कि संतोषगढ़ में 8.55 करोड़ रूपए की राशि से आईटीआई भवन का निर्माण कार्य जारी है तथा जून माह के अंत तक यहां कक्षाएं आरंभ कर दी जाएंगी। इसके अतिरिक्त 4.34 करोड़ रूपए की राशि व्यय करके सीएचसी बसदेहड़ा के भवन को 30 बेड तक अपग्रेड किया गया है। जबकि 1.77 करोड़ रूपए की राशि से बसदेहड़ा में खेल मैदान का बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि झुंडियां मुहल्ला में डंगे के निर्माण पर 29.41 लाख रूपए की राशि व्यय की जा रही है। इसके ऊपर सुरक्षा के दृष्टिगत रेलिंग भी लगाई जाएगी तथा इस कार्य को आगामी तीन माह में पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने वार्ड नंबर 5 की विद्युत समस्या के समाधान बारे निजी भूमि पर बिजली के खंबे लगाने के लिए जन सहयोग की अपील की।
सतपाल सिंह सत्ती ने गांव की खाली पड़ी 35 कनाल भूमि पर खेल मैदान विकसित करने के मामले को सरकार के समक्ष रखने का आश्वासन दिया। इससे आईटीआई के साथ-साथ मैहतपुर, भटोली, जखेड़ा व बनगढ़ के युवाओं को खेल सुविधा मिलेगी और बड़े आयोजन भी किए जा सकेंगे। उन्होंने बताया कि गत तीन वर्षों के दौरान ऊना विधानसभा क्षेत्र की सड़कों को चौड़ा करने व सुधारीकरण के लिए 18 करोड़ रूपए की राशि व्यय की जा चुकी है। जबकि आठ करोड़ रूपए की राशि सासन, लमलेहड़ा, उदयपुर सड़क को डबल लेन करने के लिए स्वीकृत की गई है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा 65 साल तक की सभी महिलाओं को एक हजार रूपए प्रति माह पेंशन प्रदान करने जा रही है। साथ ही सरकार द्वारा बीपीएल परिवार की लडकियों की शादी के लिए 31 हजार रूपए सहायता प्रदान करने के लिए शगुन योजना शुरू करने की घोषणा की है।
इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा नीलम कुमारी, भाजपा मंडलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, बसदेहड़ा नप के उपाध्यक्ष अजय कुमार सोनी, प्रधान राजिंद्र कुमार, एक्स प्रधान रविंद्र मोहन, महिलामंडल प्रधान रक्षा देवी व महिलामंडल सचिव मीनाक्षी, एक्सिन आईपीएच नरेश धीमान, एक्सिन पीडब्लयूडी जीएस राणा, भाजपा युवामोर्चा विशाल एवं हेमंत सहोड़, रिटार्यड ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर सतपाल सहित स्थानीय लोग उपस्थित रहे।