बिलासपुर 7 अप्रैल - खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलें मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने भराड़ी में लोगों की समस्याएं सुनी और उनका समाधान किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बेहतर सड़क, स्वास्थ्य और सुचारू पेयजल की सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए प्राथमिकता के साथ प्रयास किए जा रहे है।
उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में सबसे बड़ी समस्या पानी की समस्याएं है जिसको हल करने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में लोगों को सुचारू पेयजल आपूर्ति की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए जल जीवन मिशन के तहत 85 करोड़ व्यय किए जा रहे है। जिसके तहत विभिन्न पेयजल स्कीमों का कार्य चला हुआ है ताकि इस क्षेत्र में पानी की समस्या का पूर्ण रूप से समाधान किया जा सके।
उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में विकास के कार्य को आगे बढ़ाने का निरंतर कार्य चल रहा है उन्होंने कहा कि यातायात के बेहतर साधन उपलब्ध करवाने के लिए विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का कार्य भी तेजी का साथ चला हुआ है, मुख्य सड़कों का अपग्रेडेशन का कार्य चला हुआ है जिसमें पड़यालग-दधोल-लदरौर बाया भराड़ी सड़क का अपग्रेडेशन का कार्य चला हुआ है जिसके लिए विश्व बैंक से 82 करोड़ रुपये की स्वीकृति मिली है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने घुमारवीं में मिनी सचिवालय बनाने की स्वीकृति प्रदान की है जिसका कार्य शीघ्र शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि घुमारवीं के अस्पताल की 50 बिस्तरों की क्षमता को बढ़ाकर 100 बिस्तरों की क्षमता कर दी गई है और 11 विशेषज्ञ डाॅक्टर और 13 स्टाॅफ नर्सें अपनी सेवाएं दे रहे है। उन्होंने कहा कि भराड़ी अस्पताल को भी 30 बिस्तरों से 50 बिस्तरों में अपग्रेड किया गया है।
उन्होंने कहा कि लोगों को घर के पास सस्ता राशन मिले इसके लिए प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने कहा कि डिपुओं को हर गांव-गांव में खोलने के लिए पूर्व के नियमों में छूट दी गई है। पूर्व में 1500 की आबादी तक के लिए 1 डिपों होता था अब 1000 की आबादी पर डिपों खोलने की अनुमति दी है ताकि लोगों को राशन लेने के लिए दूर न जाना पड़े।
उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी निश्चत रूप से बढ़ रही है। इस महामारी का अब नया दौर शुरू हुआ है। उन्होंने कहा कि सरकार के दिशा-निर्देशों की अनुपालना करते हुए पूरे प्रदेश को सुरक्षित रखने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव और इसके संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है।
उन्होंने लोगों से अपील की कि खुद भी सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रखें। मास्क का उपयोग करें, उचित सामाजिक दूरी रखें, बार-बार हाथ धोएं। इसके अतिरिक्त उन्होंने कोरोना टीकाकरण के कार्य में लोगों से सहयोग की अपील की।