चंबा, 3 मार्च- चम्बा जिला में 60 वर्ष से अधिक और 45 से 59 वर्ष आयु वर्ग के गंभीर बीमारियों से ग्रसित व्यक्तियों के लिए शुरू हुई कोरोना वैक्सीनेशन के लिए जिले में स्वास्थ्य उपकेंद्र स्तर पर भी व्यवस्था बनाई जाएगी ताकि एक बड़ी संख्या की वैक्सीनेशन को सफलतापूर्वक अंजाम दिया जा सके।

उपायुक्त डीसी राणा ने ये बात आज शिमला से स्वास्थ्य सचिव के साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद कही। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और स्वास्थ्य उपकेंद्र स्तर पर वैक्सीनेशन की इस सुविधा को उपलब्ध करवाने की दिशा में सभी प्रयास कर रहा है। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य संस्थान के अलावा पंचायत स्तर पर भी व्यवस्था करने की दिशा में कदम उठाए जा रहे हैं ताकि जो व्यक्ति नई तकनीक से ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करवा सकते वे इन स्थापित किए गए केंद्रों में जाकर अपना पंजीकरण करवा सकें।
उन्होंने कहा कि इस वैक्सीनेशन के लिए अनुमानित 80 हजार व्यक्ति हैं जिनकी आयु 60 वर्ष से अधिक है और इनमें 45 से 59 वर्ष तक की आयु के व्यक्ति भी शामिल हैं जो विभिन्न तरह की 20 गंभीर बीमारियों से ग्रसित हैं। इन सभी को कोरोना वैक्सीनेशन के तहत लाया जा रहा है।
वीडियो कांफ्रेंस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी, चिकित्सा अधीक्षक पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल डॉ मोहन सिंह और जिला टीकाकरण अधिकारी टीकाकरण डॉ जालम भारद्वाज भी मौजूद रहे।