बिलासपुर 22 जनवरी:- गणतंत्र दिवस एक राष्ट्रीय पर्व हैै। समस्त नागरिक इसकी गरिमा को बनाए रखने के लिए समारोह स्थल में अपनी-अपनी उपस्थिति देकर अनुगृहित करें। यह बात उपायुक्त रोहित जम्वाल ने जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस (26 जनवरी 2021) समारोह के आयोजन की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने बताया कि जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में सामाजिक, न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चैधरी बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगी। उन्होंने समस्त सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों से भी आग्रह किया कि वे भी इस अवसर पर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करें।

उन्होने बताया कि गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह मुख्यमंत्री आदर्श राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) बिलासपुर के मैदान में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने समस्त अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से सम्बंधित सौंपी गई जिम्मेवारियों को पूर्ण रूप से निभाने के दिशा-निर्देश दिए ताकि इस समारोह को गरिमापूर्वक ढंग से मनाया जा सके।
उन्होंने बताया कि 26 जनवरी को मुख्यातिथि शहीद स्मारक पर माल्यापर्ण करने के पश्चात समारोह स्थल के लिए प्रस्थान करेंगे। ध्वजारोहण के पश्चात मुख्यातिथि द्वारा परेड का निरीक्षण करने के उपरांत भव्य मार्चपास्ट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मुख्यातिथि के सम्बोधन के पश्चात स्थानीय संस्कृति पर आधारित रंगारंग आकर्षक संास्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएगें।

आईटम न0 2
उपायुक्त रोहित जम्वाल ने बताया कि प्रदेश के पूर्ण राजत्व के अवसर पर 25 जनवरी को जिला स्तर पर और उप-मण्डल स्तर पर स्वर्ण जयंती समारोह भव्य रूप से आयोजित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि समारोह स्थल पर प्रातः 10 बजे से 11 बजे तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और उसके उपरांत 11 बजे शिमला से राज्य स्तरीय कार्यक्रम के आयोजन का सभी उपमण्डलों में एलईडी के माध्यम से सीधा प्रसारण दिखाया जाएगा। उन्होंने बताया कि समारोह में कोविड-19 दिशा निर्देशों का पूर्ण रूप से पालन किया जाएगा। उचित सामाजिक दूरी बनाकर और फेस मास्क का प्रयोग करके बैठने का उचित प्रबंध किया जाएगा।
.0.