हिसार,19.01.21- - वैश्य समाज के प्रतिनिधियों की एक आवश्यक बैठक अग्रोहा धाम वैश्य समाज के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में धाम में हुई। इस बैठक में अग्रोहा के विकास पर विचार किया गया। अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित वैश्य समाज के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा मुख्य उद्देश्य महाराजा अग्रसेन जी की नगरी अग्रोहा में ज्यादा से ज्यादा विकास करवाना है। जबकि केंद्र व हरियाणा सरकार को अग्रोहा के विकास के लिए विशेष पैकेज देना चाहिए और अग्रोहा को उप तहसील बनाया जाना चाहिए। अग्रोहा में इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण होना चाहिए यहां तक कि अग्रोहा में लड़कियों का जो कॉलेज है उसमें ना तो पूरे कोर्स है ना ही स्टाफ हैं। हरियाणा सरकार को लड़कियों के कॉलेज में पूरे कोर्स चालू करके स्टाफ की जो कमी है उसे पूरा किया जाए। अग्रोहा में तो सिर्फ नाम का ही लड़कियों का कॉलेज है जबकि अग्रोहा ब्लॉक में लगभग 22 गांव आते हैं और अग्रोहा हिसार, फतेहाबाद, आदमपुर, बरवाला, उकलाना, भुना, भट्टू के सेंटर में पड़ता है।

राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि बड़े अफसोस से कहना पड़ रहा है कि अग्रोहा में सरकार की तरफ से किसी प्रकार की मूलभूत सुविधा तक नहीं है जबकि सरकार को अग्रोहा को पर्यटन स्थल बनाना चाहिए और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा में जो फिल्म सिटी बनाने की बात की है फिल्म सिटी अग्रोहा में बनाई जाए। जबकि अग्रोहा में भव्य अग्रोहा धाम, 277 एकड़ में अग्रोहा मेडिकल कॉलेज, गौशाला, शीतला माता मंदिर बना हुआ है। उसके अलावा महाराजा अग्रसेन जी का महल काफी एरिया में जो टिल्लें के रूप में बदल चुका है वह मौजूद है। राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि अग्रोहा के विकास में अग्रवाल समाज की अहम भूमिका है। अग्रोहा के विकास के लिए समाज का हर प्रकार का सहयोग सरकार को रहेगा। जबकि हरियाणा सरकार ने हिसार में 4 साल पहले टैक्सटाइल हब बनाने की घोषणा की थी मगर सरकार ने अभी तक हिसार जिले में टैक्सटाइल हब नहीं बनाया है। सरकार को टैक्सटाइल हब भी अग्रोहा में बनाना चाहिए। टैक्सटाइल हब बनने से हरियाणा के किसानों की कपास टेक्सटाइल मिलों में ही बिक जाएगी जबकि हरियाणा की कपास अधिकतम गुजरात, महाराष्ट्र, पंजाब व राजस्थान आदि राज्यों में बिक रही है।

अग्रोहा में फिल्म सिटी व टैक्सटाइल हब बनने से लाखों लोगों को रोजगार मिलेगा और नए-नए उद्योगों की स्थापना होगी। इससे अग्रोहा में व्यापार व उद्योग बढ़ेगा। जिससे आम जनता को लाभ मिलेगा। इस मीटिंग में अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय महासचिव चूडि़यां राम गोयल, हरियाणा राईस मिल एसोसिएशन प्रधान हंस राज सिंगला, हरियाणा कॉटन मिल एसोसिएशन प्रधान सुशील मित्तल, प्रदेश सचिव राजकुमार जखोली, चिक्का प्रधान आशु गोयल, पंजाब प्रदेश प्रधान स्वरूप चंद सिंगला, करनाल प्रधान रमेश जिंदल, रोहतक प्रधान लुकेश जैन आदि प्रतिनिधियों ने अपने विचार रखे।